- फतुहा से प्रेम सहनी और उसके 10 गुर्गो को पुलिस ने 20 मई को पकड़ा था

- पटना सिटी से 28 मई को कुख्यात अजय वर्मा के 9 सुपारी किलर्स दबोचे गए थे

PATNA : बीते कुछ टाइम से पटना और उसके आसपास के एरिया में क्राइम का ग्राफ बढ़ गया है। बेखौफ होकर अपराधी क्राइम की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। चाहे वो लूट, डकैती और मर्डर जैसी संगीन वारदातें ही क्यों न हो। जिस तरीके से कुख्यात अपराधी राजधानी पटना, पटना सिटी, फतुहा और दानापुर में दिन दहाड़े क्राइम की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, उससे यही लगता है कि अपराधियों के दिल और दिमाग से पटना पुलिस का खौफ मिट गया है। जबकि बीते कुछ दिनों में पटना पुलिस ने गुप्त इंफॉरमेशन के आधार पर कई कुख्यात अपराधियों, उनके गुर्गो और सुपारी किलर्स को धर दबोचा है। पकड़े गए सभी कुख्यात राजधानी और आसपास के एरिया में बैंक डकैती, बिजनेस मैन का मर्डर और लूट जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे। अगर इन वारदातों को अंजाम देने में सभी कुख्यात सफल हो जाते तो पुलिस के लिए मुसीबतें और बढ़ जाती। लेकिन इसकी गिरफ्तारी भी पटना पुलिस के कोई काम नहीं आ रही है। गिरफ्तारी के बाद भी अपराध थमने का नाम नहीं ले रही है।

इन कुख्यातों को पकड़ा था

पुलिस ने पटना सिटी से ख्8 मई को जेल में बंद क्रिमिनल्स अजय वर्मा गिरोह के 9 सुपारी किलर्स को गिरफ्तार किया था। जिसमें अजय सिन्हा, मुकेश कुमार, प्रेम राजू, संतोष कुमार, ललन कुमार झा, सुरेन्द्र प्रसाद, मो। असलम और मनीष कुमार सिन्हा शामिल थे। इसके पहले पुलिस ने ख्फ् मई की देर रात खुशरूपुर के हेमजापुर गांव की घेराबंदी और फायरिंग कर कुख्यात नीतीश उर्फ नीतो उर्फ डॉन को उसके गुर्गो के साथ धर दबोचा था। इसी के ठीक दो दिन पहले यानी ख्0 मई को फतुहा से पुलिस की स्पेशल टीम ने कुख्यात व इंटर स्टेट डकैत प्रेम सहनी और उसके क्0 गुर्गो को अरेस्ट किया था। जबकि क्ख् मई को पुलिस ने गौरीचक के कंडाप गांव से म् डकैतों व ख्8 अप्रैल को दानापुर से कुख्यात डकैत छोटू डोम और तिलकुट डोम को अरेस्ट किया था।

बिजनेस मैन और बैंक था निशाने पर

पुलिस ने जब जेल में बंद कुख्यात अजय वर्मा के 9 सुपारी किलर्स को अरेस्ट किया और उससे पूछताछ की तो एक बड़े मामले का खुलासा हुआ। जेल में बंद होने के बावजूद अजय वर्मा ने पटना के फ् और पटना सिटी के एक बड़े बिजनेस मैन के मर्डर और गोल्ड लूटने की सुपरी दे रखी थी। जबकि इंटर स्टेट डकैत प्रेम सहनी को पुलिस ने अरेस्ट किया तो पता चला कि उसके निशाने पर इलाहाबाद बैंक की फतुहा के मछरियावां ब्रांच थी। प्रेम सहनी ने बैंक में डकैती करने का पूरा खाका तैयार कर रखा था। इसके लिए उसने कोलकाता से भी ब् डकैत हायर किया था।

वर्क वॉच करें सभी डीएसपी

क्कन्ञ्जहृन् : पटना और आसपास के एरिया में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए डीआईजी सेंट्रल रेंज सुनील कुमार ने सभी एएसपी और डीएसपी (एसडीपीओ) को वर्क वॉच करने का निर्देश दिया है। ताकि थाने के एसएचओ और पुलिस टीम वर्क के दौरान मुस्तैद रहे। वर्क के दौरान पुलिस टीम द्वारा लापरवाही बरतने की कोई गुंजाइश भी न हो। लोकल थानों की पुलिस को रूटीन के साथ ही खास तौर पर वाहनों की चेकिंग करने को कहा गया है। अपराधी और उनके आपराधिक गतिविधियों पर एसएचओ को कड़ी नजर रखनी होगी। लोकल थाने की पुलिस अच्छे से वर्क कर रही है या नहीं, इसकी चेकिंग करने का निर्देश सभी एएसपी और डीएसपी को दिया गया है। हर हाल में क्राइम कंट्रोल करना होगा। डीआईजी ने बताया कि हाल के दिनों में क्राइम की जितनी भी वारदातें हुई हैं, उसके पैटर्न को काफी बारीकी से देखा गया है। कुछ केस को पुलिस टीम ने डिटेक्ट भी कर लिया है। हालांकि कुछ केस को डिटेक्ट करना बाकी है। साथ ही जेल से बाहर आये क्रिमिनल्स पर नजर रखने को भी कहा गया है।

Posted By: Inextlive