-आजमगढ़ का गैंग गोरखपुर से लूटकर ले गया था सवा करोड़ का माल

-प्रधान के घर में मिली 48 लाख की सुपारी

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

हाइवे पर ट्रक लूट के खुलासे के लिए एसएसपी का बुलाया गया प्रेस कांफ्रेंस सोमवार को कई मामलों में अलग रहा. पूरे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सुपारी छुपाने के आरोप में अरेस्ट प्रधान कैमरे के सामने मूंछ पर ताव देता रहा. प्रधान पर पहले से रेप का केस चल रहा है. इससे सबकी निगाहे उधर ही लगी रही. कई बार तो एसएसपी को पीछे मुड़कर देखना पड़ा.

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि गोरखपुर-वाराणसी हाइवे पर फर्जी सेल टैक्स अधिकारी बनकर सवा करोड़ रुपए की सुपारी आजमगढ़ के शातिरों ने गैंग ने लूटा था. क्राइम ब्रांच और बड़हलगंज पुलिस की टीम ने सीओ प्रवीण सिंह की अगुवाई में आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज एरिया के टिकरिया, अंडाखोर निवासी प्रधान सरफराज सहित दो लोगों को अरेस्ट कर करीब 48 लाख रुपए का माल बरामद किया. उनके तीन अन्य साथियों सहित अन्य की तलाश में पुलिस जुटी है. बिलरियागंज के शहाबुद्दीनपुर मोहल्ले का हिस्ट्रीशीटर प्रदीप यादव गैंग का सरगना है. उसके खिलाफ 26 मुकदमे दर्ज हैं.

पहली बार लूटी सुपारी

27 मई रात राजस्थान के बीकानेर, डूंगरगढ़ निवासी ड्राइवर महेश कुमार खलासी बाबूलाल, बोकाजन निवासी वीरेंद्र तोरन, खलासी मालोओंग के साथ दो अलग-अलग ट्रकों पर असम से सुपारी लादकर नागपुर जा रहे थे. गोरखपुर-बड़हलगंज हाइवे पर साऊंखोर के पास फोर व्हीलर सवार बदमाशों ने खुद को सेल टैक्स का अधिकारी बताकर दोनों ट्रक रोक लिया. ड्राइवर और खलासी को काबू कर बदमाश ट्रक लेकर फरार हो गए. घंटों घुमाने के बाद ड्राइवर और खलासी को बाघागाड़ा में छोड़कर बदमाश फरार हो गए. सूचना पर पुलिस ने घटना को फर्जी माना. हालांकि जांच में वारदात की बात सामने आई.

सीसीटीवी कैमरों की मदद से मिला सुराग

सड़कों के किनारे लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करती हुई क्राइम ब्रांच की टीम आगे बढ़ती रही. इस दौरान पता लगा कि एक ट्रक लावारिस फैजाबाद के पास खड़ा है तो दूसरा टाडा के पास हसनपुर रोड पर बरामद हुआ. सीसीटीवी कैमरों की मदद से सुराग लगा कि ट्रक से सुपारी उतारकर टिकरिया अंडाखोर में नवील के घर में छिपाई गई है. सोमवार को पुलिस ने दबिश देकर माल बरामद कर लिया. जांच में सामने आया कि दूसरी बार प्रधान चुने गए सरफराज की सरपस्ती में प्रदीप यादव के गैंग ने लूृटपाट को अंजाम दिया था.

प्रधान ने छिपा रखा था लूट का सामान

प्रधान और उसके समर्थक के घर में छिपाकर रखी गई करीब 48 लाख रुपए की सुपारी बरामद हुई. प्रधान ने पुलिस बताया कि शहाबुद्दीनपुर निवासी प्रदीप यादव, सिकंदरपुर के खरीद का दिनेश यादव और उसके अन्य साथियों ने वारदात को अंजाम दिया. बरामद सुपारी की कीमत बागान में 25 लाख रुपए है. लेकिन मार्केट में इसे 48 लाख रुपए में आसानी से बेचा जा सकता है. जांच में पता लगा कि इस गैंग के सदस्य काफी पहले से लूटपाट करते रहे हैं.

वर्जन

सुपारी लूटकांड का पर्दाफाश पब्लिक के सीसीटीवी कैमरों की वजह से हुआ. घरों, दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों पर लगे कैमरों की मदद से पुलिस ने प्रधान का सुराग लगाया. प्रधान और उसके सहयोगी को अरेस्ट करके माल बरामद कर लिया गया है. अन्य बदमाशों की तलाश चल रही है.

डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Syed Saim Rauf