- दरोगा और सिपाहियों पर कड़ाई, खैर नहीं जो बात बाहर आई

- एसएसपी के निर्देश पर सीओ कैंपियरगंज ने शुरू की छानबीन

GORAKHPUR: मोबाइल चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया शातिर बदमाश सहजनवां थाना से फरार हो गया. दो दिन से उसे हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही थी. आरोपी के हथकड़ी सहित भागने की सूचना से हड़कंप मचा रहा. बदमाश के फरार होने की सूचना फैलने पर एसएचओ ने मामला दबाने का प्रयास किया. थाने के दरोगाओं और सिपाहियों को रह-रहकर हिदायत देते रहे. एसएसपी के निर्देश पर सीओ कैंपियरगंज मामले की छानबीन कर रहे हैं. फरार बदमाश इसके पहले भी गगहा थाना से भाग चुका है. उसकी तलाश में पुलिस की एक टीम लगा दी गई है.

दो दिन से हिरासत में था शातिर हरिओम

झंगहा एरिया के बौठा गांव का हरिओम कश्यप शातिर बदमाश है. उसके खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं. 26 मार्च को सहजनवां कस्बे में मोबाइल चुराने के आरोप में पब्लिक ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था. दो दिनों से पुलिस हिरासत में मौजूद हरिओम गुरुवार की सुबह पुलिस कर्मचारियों को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस हिरासत से भागे बदमाश को पकड़ने के बजाय एसएचओ मामला मैनेज करने में जुट गए. धीरे-धीरे यह बात पूरे जिले में फैल गई. सीनियर ऑफिसर्स की फटकार लगने पर एसएचओ हरकत में आए. मामले की जांच के लिए एएसपी-सीओ कैंपियरगंज रोहन प्रमोद बोत्रे थाने पर पहुंचे.

26 जनवरी को गगहा थाना से हुआ था फरार

सहजनवां थाना से फरार हरिओम थाने से भागने का एक्सपर्ट है. 26 जनवरी को वह गगहा थाना से भाग निकला था. पुलिस कर्मचारियों को चकमा देकर वह हथकड़ी सहित फरार हो गया. तब कहीं जाकर थाना के दीवान-मुंशी को जानकारी हुई. 25 जनवरी की रात हरिओम सोहगौरा में बारात गया था. वहां पर विवाद होने पर उसने तमंचा निकाल लिया. पब्लिक की सूचना पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ करके पुलिस उसे चालान कर जेल भेजती इसके पहले वह पुलिस वालों को चकमा देकर रफूचक्कर हो गया. मुल्जिम की फरारी पर लापरवाह पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई थी. हरिओम के खिलाफ एनडीपीएस सहित करीब 20 मुकदमे दर्ज हैं.

Posted By: Syed Saim Rauf