- बाजार करने गोलघर जा रहे थे कार सवार

- अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन

GORAKHPUR: कैंट एरिया के मोहद्दीपुर में बाइक सवार दो युवकों ने झांसा देकर कार से लैटपाट, 30 हजार रुपए नकदी उड़ा दिया। घटना शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हुई। पीडि़त की सूचना पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। घटना के 24 घंटे पहले शहर में टप्पेबाजी से निपटने के लिए पुलिस ने जागरुकता अभियान शुरू किया था। इंस्पेक्टर कैंट रवि राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जालसाजों की तलाश में पुलिस टीम लगा दी गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगालकर पुलिस टप्पेबाजों का सुराग लगाने में जुटी है।

तेल गिरने की बात कहकर लगाया चूना

शिवपुर सहबाजगंज मोहल्ला निवासी राधाकृष्ण के बेटे रविकांत शुक्रवार दोपहर किसी काम से गोलघर जा रहे थे। मोहद्दीपुर चौराहे से बाइक लेकर वह रेल म्यूजियम के पास पहुंचे। तभी बगल से गुजरे बाइक सवार दो युवकों ने उनको इशारा किया। बाइक सवारों ने बताया कि कार के इंजन से आयल लीक कर रहा है। लीकेज की बात आने पर रविकांत ने वाहन रोक दिया। वह बोनट खोलकर आयल गिरने की जांच में जुट गए। तभी मौका देखकर बाइक सवार कार की सीट पर रखा बैग लेकर यूनिवर्सिटी चौराहे की तरफ भाग निकले।

बैग में नकदी, लैपटॉप सहित कई सामान

युवकों के भागने पर रविकांत ने बोनट बंद किया। फिर कार में बैठे तो पता लगा कि उनका बैग गायब था। कैंट इंस्पेक्टर ने मामले की छानबीन करके कार्रवाई का निर्देश दिया। बैग में लैपटॉप, बैंक की चेकबुक, पासबुक और 30 हजार रुपए नकदी थी। रविकांत ने पुलिस को बताया कि वह बाजार करने गोलघर जा रहे थे। यूनिवर्सिटी चौराहे से लेकर मोहद्दीपुर तक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस बदमाशों का पता लगाने की कोशिश में जुटी रही। इंस्पेक्टर ने बताया कि टप्पेबाजी से निपटने के लिए जागरुकता अभियान शुरू किया गया है। कार से तेल गिरने की बात करने वाले युवकों ने पहले से इंजन के पास मोबिल लगा दिया था। इसलिए हर जगह का सीसीटीवी फुटेज देखा जा रहा है।

बांसगांव में पकड़ा शातिर जालसाज

महिलाओं को झांसा देकर ज्वेलरी ठगने वाले जालसाज को बांसगांव पुलिस ने अरेस्ट किया। कोतवाल संतोष कुमार यादव पुलिस टीम के साथ माल्हनपार चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। संदिग्ध बाइक सवार की चेकिंग में पुलिस को गले का हार मिला। पूछताछ में बाइक सवार की पहचान खजनी एरिया के सहजूपार मोहल्ला निवासी सुरेंद्र तिवारी के रूप में हुई। उसने बताया कि 15 नवंबर को एक महिला को झांसा देकर सोने की चेन लेकर फरार हो गया था। वह कई महिलाओं को बेवकूफ बनाकर ठगी कर चुका है। ज्वेलरी बेचने से मिलने वाली रकम से वह अपने महंगे शौक पूरे करता था।

वर्जन

टप्पेबाजी की सूचना पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगी है। इस तरह से झांसा देने वालों के संबंध में पब्लिक को जागरूक किया जा रहा है।

रवि कुमार राय, एसएचओ कैंट

Posted By: Inextlive