- कृषि उत्पादन मंडी बनाएगा 50 रूम का हॉस्टल

- नए तैयार हॉस्टल में जनवरी से आईसीएआर के छात्र रहेंगे

KANPUR:

चन्द्रशेखर आजाद एग्रीकल्चर एण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी को कृषि उत्पादन मंडी एक मॉडर्न फैसेलिटीज से लैस वेल फर्निस्ड हॉस्टल उपलब्ध कराएगी। इस मॉडर्न हॉस्टल में करीब 50 स्टूडेंट्स रहेंगे। सोमवार को निर्माण करने वाली एजेंसी के इंजीनियर ने जगह का जायजा लेने के बाद वाइस चांसलर से मुलाकात की। यह हॉस्टल शहीद चन्द्रशेखर आजाद की विशालकाय प्रतिमा के पास ही बनाया जाएगा। हॉस्टल में वह सभी सुविधाएं स्टूडेंट्स को मिलेंगी, जो कि अच्छे एकेडमिक इंस्टीट्यूशन में मिलती हैं।

जगह चिन्हित, जल्द शुरू होगा काम

चन्द्रशेखर आजाद एग्रीकल्चर एण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में कृषि उत्पादन मंडी एक 50 रूम वाला नया हॉस्टल बना रही है। नया हॉस्टल बीज प्रोसेसिंग सेंटर व पहले से तैयार हो चुके हॉस्टल के पास बनाया जाएगा। वीसी से जब निर्माण कार्य कराने वाली एजेंसी के ऑफिसर ने मुलाकात की तो वीसी ने साफ कहा कि जिस तरह से हमारे नए हॉस्टल बनाए गए हैं उसी तरह की सुविधाओं से हॉस्टल लैस होना चाहिए। हॉस्टल में फर्नीचर गोदरेज कंपनी का दिया जा रहा है।

भव्य कामनरूम बनाया जाएगा

हॉस्टल में कामनरूम में शानदार एलईडी टीवी लगाया जाएगा। जहां पर स्टूडेंट्स अपनी पसंद के टीवी प्रोग्राम देख सकेंगे। सभी फ्लोर में पानी ठंडा करने वाले वाटर कूलर लगाए जाएंगे। स्टूडेंट्स को हॉस्टल में इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कामन रूम में एसी लगाया जाएगा। हॉस्टल की बिल्डिंग भी मॉडर्न स्टाइल में बनाई जाएगी।

वर्जन

कृषि उत्पादन मंडी एक 50 रूम का मॉडर्न ब्वॉयज हॉस्टल बना रही है। जो हॉस्टल पहले से बनकर तैयार हैं, उसमें जनवरी तक आईसीएआर के स्टूडेंट्स को आवंटित किया जाएगा। थोड़ा निर्माण शेष बचा है।

प्रो सुशील सोलोमन, वाइस चांसलर सीएसए यूनिवर्सिटी

Posted By: Inextlive