- श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी का राज्याभिषेक प्रोग्राम आज

- कानपुर से आएं फेमस आर्टिस्ट दे रहे स्टेज को फाइनल रूप

ALLAHABAD: श्रीराम राज्याभिषेक प्रोग्राम को भव्यता देने के लिए इस बार साढ़े सात लाख रुपए के स्टेज को तैयार किया गया है। श्रीपथरचट्टी रामलीला कमेटी ने राज्याभिषेक प्रोग्राम को भव्य बनाने के उद्देश्य से इस बार स्टेज डिजाइन के लिए कानपुर से फेमस स्टेज डिजाइनर्स को हायर किया है। जो स्टेज को स्पेशल डिजाइन देने में जुटे हैं। कानपुर के स्टेज डिजाइन आर्टिस्ट प्रणव त्रिवेदी ने बताया कि स्टेज को त्रिकोणीय शेप में तैयार किया जा रहा है। जिससे ऑडियंस को प्रोग्राम देखते समय किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो सके। इसके साथ ही इस बार कई दूसरे प्रयोग भी किए गए हैं। जो स्टेज को भव्यता देने का काम करेंगे।

मंच पर उठेगी अग्निशिखा

स्टेज की सबसे खास खूबी के रूप में इस बार लोगों को स्टेज पर जलती हुई अग्नि शिखा के रूप में देखने को मिलेगी। श्रीपथचरट्टी रामलीला कमेटी के मीडिया प्रभारी लल्लू लाल गुप्ता सौरभ बताते हैं कि स्टेज को कुछ इस तरह से तैयारी किया गया कि जैसे ही मंच पर पात्रों का आगमन होगा, ये अग्नि शिखाएं स्वागत के लिए खुद से ही जल उठेगी। इसके साथ ही श्रीराम के राज्याभिषेक के लिए सिंहासन को भी भव्य तरीके से तैयार किया जा रहा है।

सुरेश वाडेकर, साधना सरगम होंगे शामिल

स्टेज की ऊंचाई पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। मंच की ऊंचाई फ्भ् फिट रखी गई है। जिससे लोगों को राज्याभिषेक के प्रोग्राम को देखने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत का सामना ना करना पड़े। श्रीराम राज्याभिषेक की तैयारियों के बारे में लल्लू लाल गुप्त ने बताया कि पूरे प्रोग्राम पर इस बार कमेटी की ओर से लगभग ख्ख् लाख रुपए खर्च किए जा रहे है। राज्याभिषेक के प्रोग्राम को भव्यता देने और संगीत के सुरों से सराबोर करने के लिए फिल्म इंड्रस्ट्री के फेमस सिंगर सुरेश वाडेकर, साधना सरगम समेत अन्य कलाकारों को भी आमंत्रित किया गया है। जो अपनी आवाज के जादू से लोगों को श्रीराम के भक्ति रस से सराबोर करेंगे।

Posted By: Inextlive