बिजली ना आने पर बिफरे व्यापारी

-एक्सईएन का घेराव कर गिनाई विभाग की खामियां

-सप्लाई न सुधरने पर दी आंदोलन की चेतावनी

Meerut शहर में अंधाधुंध बिजली कटौती से गुस्साए व्यापारियों ने शुक्रवार को पीवीवीएनएल के एक्सईएन का घेराव किया। बिजली दफ्तर के सामने नारेबाजी करते हुए व्यापारियों ने पॉवर सप्लाई दुरुस्त करने की मांग की। व्यापारियों ने विभाग को पंद्रह दिन का अल्टीमेटम देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी।

विभागीय कर्मचारी कर रहे लूट

संयुक्त व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारियों ने नगर निगम विद्युत वितरण खंड का घेराव किया। संगठन के मंडल अध्यक्ष पंडित आशु शर्मा के नेतृत्व में पहुंचे व्यापारियों ने बिजली दफ्तर के बाहर जमकर नारेबाजी की। उन्होंने एक्सईएन संजीव राणा का घेराव करते हुए विभागीय खामियों को दुरुस्त करने की मांग की। व्यापारी नेता आशु शर्मा ने कहा कि विभाग ने मीटर रीडिंग के जिस कंपनी को ठेका दे रखा है, उसके कर्मचारी घरों और दुकानों में घुसकर गलत रीडिंग ले जा रहे हैं।

गलत रीडिंग के आधार पर विभाग गलत बिल बना रहा है। व्यापारी नेता ने कहा कि गलत बिल आने पर पीडि़त लोग बिल सही कराने के लिए विभागों के चक्कर काटते रहते हैं।

बिजली कटौती से मिले निजात

पंडित आशु ने कहा कि शहर में बिजली कटौती की जा रही है। उन्होंने एक्सईएन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि इन पंद्रह दिनों के भीतर बिजली की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो व्यापारी वर्ग आंदोलन करने का मजबूर होगा। इस मौके पर सरदार मंजीत कोछड़, पंकज खटीक, रीना पटेल, पियूष वशिष्ठ, कांती प्रसाद व अमित राणा आदि मौजूद रहे।

-------------------------------------------------

-पीवीवीएनएल की ओर से शहर में किए जाएंगे मेंटीनेंस कार्य

-लाइन शिफ्टिंग के चलते शहर में बाधित रहेगी पॉवर सप्लाई

बरसात के बाद कुछ राहत महसूस कर रहे शहरवासियों को पंद्रह अगस्त के बाद बिजली कटौती के झटके लगने वाले हैं। 15 अगस्त के बाद पीवीवीएनएल की ओर से शहर में शुरू किए जा रहे लाइन मेंटीनेंस कार्यो के चलते शहर में बिजली की जबरदस्त कटौती की जाएगी।

पॉवर सप्लाई रहेगी बाधित

दरअसल, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की ओर से शहर में पावर सप्लाई सिस्टम की स्ट्रेंथनिंग का कार्य किया जाना है। ऐसे में विभाग ने 15 अगस्त के बाद शहर में लाइन मेंटीनेंस और शिफ्टिंग कार्य शुरू करने की योजना बनाई है। विभाग की ओर प्रत्येक बिजली घर पर होने वाले मेंटीनेंस कार्य के चलते संबंधित पॉवर हाउस पर 6-7 घंटे की बिजली कटौती की जाएगी।

इन कार्यो पर रहेगा जोर

पीवीवीएनएल के एसई अर्बन आरके राणा ने बताया कि इस दौरान शहर में विद्युत चोरी और दुर्घटनाओं से बचने के लिए एलटी लाइन पर एबीसी कंडक्टर डाले जा रहे हैं। इसके अलावा ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग और लाइन शिफ्टिंग का कार्य किया जा रहा है।

मेंटीनेंस कार्यो के चलते संबंधित बिजली घर से कम से कम चार घंटे का शट डाउन लिया जाता है। कार्यो को पूर्ण करने के लिए बिजली कटौती करना जरूरी है। 15 अगस्त के बाद कार्य शुरू किए जाएंगे।

आरके राणा, एसई अर्बन पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive