- सोते वक्त पड़ोसी ने चला दी पेड़ पर आरी

- पेड़ मालिक ने वन विभाग और थाने में दी तहरीर

बरेली : शासन से लेकर प्रशासन तक हर कोई पौधरोपण कर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दे रहा है वहीं शहरवासी हरे भरे पेड़ों पर आरी चला रहे हैं. ऐसा ही एक मामला संडे रात को यहां हुआ. एक दुकान मालिक ने पड़ोसी के घर के बाहर लगा आम का हरा भरा पेड़ सिर्फ इसलिए काट दिया क्योंकि पेड़ से उसकी दुकान पर लगा साइन बोर्ड छिप गया था. इसकी भनक जब पेड़ के मालिक को लगी तो उन्होने इसका विरोध किया. विरोध करने पर दुकानदार ने जान से मारने की धमकी तक दे डाली. पेड़ मालिक ने वन विभाग और इज्जतनगर थाने में पड़ोसी दुकान मालिक के खिलाफ तहरीर दी है.

क्या है पूरा मामला

शहर के स्टेडियम रोड निवासी मंगल सेन के मकान के बाहर आम का पेड़ लगा हुआ है. उनके मकान के बराबर में ही हरविंदर सिंह का मकान है. जिसमें गंगा बाथ डेकोर शोरूम संचालित है. मंगल सेन का आरोप है कि संडे सुबह वह किसी आवश्यक कार्य के चलते शहर से बाहर गए हुए थे, जब वह देर रात करीब दो बजे घर लौटे तो आम का पेड़ कटा पड़ा था. उन्होने सुबह होते ही जब हरविंदर से पेड़ काटने का कारण पूछा तो वह आग बबूला हो उठे, मंगलसेन ने जब शिकायत करने को कहा तो उसे जान से मारने की धमकी तक दे डाली. इसे लेकर पहले भी विवाद हो चुका है.

क्या कहना है हरविंदर का

मंगलसेन की ओर से लगाए गए आरोप निराधार हैं. वह खुद अपराधिक प्रवृति का है. गुपचुप तरीके से हरियाणा की शराब भी बेचता है.

वर्जन :

मामला मेरे संज्ञान में है. मंगलसेन नाम के युवक ने प्रार्थना पत्र देकर पेड़ काटने वाले पर कार्रवाई की मांग की है. दोनों का पक्ष जानकर कार्रवाई की जाएगी.

भरत लाल, डीएफओ.

Posted By: Radhika Lala