-एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर आईआईटियन के खाते से पैसे निकाले

-अन्य दोनों मामलों में फोन से जानकारी हासिल कर की गई ठगी

KANPUR :

शहर में सक्रिय साइबर क्रिमिनल्स ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर आईआईटियन के खाते से पैसे उड़ा दिए। इसके अलावा ठगों ने दो अन्य लोगों के खाते से भी पैसे पार कर दिए।

बीटेक छात्र के खाते से 40000 पार

आईआईटी से बीटेक कर रहा साहिल भोला साउथ दिल्ली के खेलगांव इलाके का निवासी है। साहिल आईआईटी कैंपस में रहता है। उसका एसबीआई की फरीदाबाद शाखा में सेविंग एकाउंट है। चार जून को साहिल के मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके खाते से 40 हजार रुपये निकल गए हैं। उसने बैंक में फोन किया तो पता चला कि यह रकम एटीएम के जरिए निकाली गई है, जबकि साहिल का एटीएम उसके पास था। उसकी तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

युवक के खाते से नौ हजार निकले

चकेरी में साइबर ठगों ने हरजेंद्र नगर निवासी दिवाकर पाठक के खाते से 9 हजार रुपये पार कर दिए। उनका एसबीआई की लालबंगला शाखा में खाता है। उनके पास 29 मई को अंजान नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने बताया कि वह एसबीआई बैंक से दीपक बोल रहा है। उसने वैरीफिकेशन के नाम पर दिवाकर से आधार कार्ड, एटीएम और पासवर्ड सभी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद उनके खाते से रुपये पार हो गए। वहीं श्यामनगर में जिम संचालक संजय कुमार के साथ 17 हजार की साइबर ठगी हो गई। उनके मोबाइल पर 31 मई को फोन आया था। जिसमें युवक ने जिम में एडमिशन लेने के लिए ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए कहा। उसने पेटीएम के जरिए पैसे जमा करने के लिए बोला था। इसके बाद उसने संजय से बात करते हुए मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर को पूछकर 17 हजार रुपये पार कर दिया।

Posted By: Inextlive