बेटे को कॉन्फ्रेंस में लेकर शातिरों ने कराई परिवार से बात

मैसेज न आने पर परिवार को नहीं हो सकी जानकारी

फरवरी में होने है बेटी की शादी, परिवार चिंता में

आगरा। थाना सदर में साइबरों के शातिरों ने नए तरीके से रेलवे कर्मी का अकाउंट खाली कर दिया। पहले तो बेटे को कॉल मिलाया फिर उसके घर पर कॉल किया। परिवार को बेटे के सुसाडइ का हवाला दिया और एटीएम नंबर जान लिया। इसके बाद एक के बाद एक अकाउंट में ट्रांजेक्शन कर दिए। पासबुक एंट्री कराने पर घटना का खुलासा हुआ। पीडि़त परिवार ने थाने में शिकायत की है।

रेलवे में करते हैं काम

मुस्तफा क्वार्टर निवासी रेलवे कर्मी की बेटी की शादी फरवरी में होनी है। 31 अक्टूबर को उनके बेटे के पास कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मी बताया कि आपका अकाउंट बंद और एटीएम ब्लॉक हो रहा है। शातिर ने उससे एटीएम का नंबर पूछा लेकिन उसके पास एटीएम नहीं था। उसने कहा कि कार्ड घर पर है। शातिर ने घर का मोबाइल नंबर लेकर कॉल कर दिया।

बेटे से कराई मां की बात

शातिर ने घर पर कॉल किया तो परिजनों ने बेटे का एटीएम न होने की बात कही। इस पर शातिर ने कहा कि जो भी एटीएम है वह बता दें। उनका बेटा सुसाइड करने जा रहा है। परिवार चौंक गया और घबरा गया। शातिर ने बेटे से फोन कर बोला कि अपने घर पर बोलो कि कार्ड का नंबर बता दें। शातिरों ने उसे कॉन्फ्रेंस में ले लिया। उसने ऐसा ही घर पर बोला। परिजनों ने रेलवे कर्मी के एटीएम की जानकारी शातिरों को दे दी। इसके बाद जितनी बार भी ओटीपी आया वह भी बता दिया।

6 लाख से अधिक निकल गए

रेलवे कर्मी का खाता छीपीटोला स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है। परिवार के पास कोई मैसेज नहीं आया जिससे उन्हें कुछ पता नहीं चल सका। परिवार गुरुवार को पास बुक एंट्री कराने गया तो अकाउंट खाली पड़ा हुआ था। एक सप्ताह में कई बार ट्रांजेक्शन कर शातिरों ने साढ़े छह लाख रुपये पार कर दिए। इस घटना ने परिवार के होश उड़ा दिए।

बेटी की करनी है शादी

परिजनों के मुताबिक फरवरी में बेटी की बाराता आनी है। परिवार ने रुपया उसकी शादी की तैयारी के लिए जोड़ा था। घर में इस लिए रुपया नहीं रखा कि कहीं चोरी न हो जाए। लेकिन शातिरों ने अकाउंट में सेंध लगा दी। पीडि़त ने मामले में थाने में शिकायत की है। पुलिस ने मामला साइबर सेल भेजा है। टीम मामले की छानबीन में जुट गई है।

नेट बैंकिंग से निकला रुपया

इतना ट्रांजेक्शन आसानी से नहीं हो सकता। आशंका है कि शातिरों ने कार्ड और अकाउंट की जानकारी लेकर यूपीआई एक्टिव कर नेट बैंकिंग के जरिए रुपये निकाले हैं। तभी इतनी बड़ी संख्या में रुपये एक के बाद एक निकाले गए हैं। फिलहाल पुलिस ने कार्ड ब्लॉक करा दिया है। किस अकाउंट में रुपया ट्रांसफर हुआ या फिर खरीदारी हुई है। इसका पुलिस पता कर रही है।

Posted By: Inextlive