- डीएन कॉलेज के स्टूडेंट ने चुनाव को लेकर डाली थी भ्रामक पोस्ट

-साइबर सेल की जांच में पर्दाफाश, आरोपी गौरव पर मुकदमे की तैयारी

Meerut: सिर्फ जालसाज ही साइबर क्राइम को बढ़ावा नहीं दे रहे हैं। बल्कि कॉलेजों के स्टूडेंट्स भी इसमें हाथ आजमा रहे हैं। ऐसा ही मामले का पर्दाफाश साइबर सेल ने किया है। जिसमें आरोपी स्टूडेंट पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। आरोप है कि डीएन कॉलेज के छात्र ने समाजवादी छात्रसभा के महानगर अध्यक्ष को बदनाम करने के लिए उसकी फर्जी आईडी बनाकर एफबी पर पोस्ट डाली थी।

फर्जी आईडी बनाई

गौरतलब है कि 17 नवंबर को डीएन कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव हो रहे थे। एबीवीपी से अभिषेक अध्यक्ष पद के प्रत्याशी थे। जबकि रालोद से गौरव राणा उन्हें चुनौती दे रहे थे। गौरव भी अध्यक्ष पद के लिए ही चुनाव मैदान में थे। अभिषेक के पक्ष में सपा छात्र सभा के महानगर अध्यक्ष सम्राट मलिक ने समर्थन दिया था। सम्राट मलिक पूर्व में छात्र संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं।

एसएसपी से की थी शिकायत

सम्राट मलिक ने एसएसपी के सामने शिकायत की। जिसमें कहा गया कि फेसबुक पर उनकी फर्जी आईडी बनाकर गौरव राणा के लिए छात्रों से वोट मांगी जा रही है। साथ ही कुछ छात्रों के खिलाफ अनर्गल टिप्पणी भी की जा रही है। एसएसपी ने मामले की जांच साइबर सेल को दे दी।

डेढ़ माह की जांच में खुलासा

डेढ़ माह में साइबर सेल की टीम फेसबुक की फर्जी आईडी बनाने वाले शख्स तक पहुंच पाई है। साइबर सेल के अनुसार फर्जी आईडी बनाकर अनर्गल पोस्ट डालने वाला भी डीएन कालेज का छात्र गौरव राणा है। गौरव ने ही फर्जी आइडी बनाकर वोट हासिल करने के लिए इस प्रकार के कृत्य को अंजाम दिया था। गौरव राणा भी रोहटा रोड के शालीमार गार्डन में रहता है। हालांकि, चुनाव में गौरव राणा को हार का सामना करना पड़ा था। इसमें एबीवीपी के अभिषेक ने जीत हासिल की थी।

सम्राट मलिक की शिकायत पर साइबर सेल ने पूरे मामले की जांच की है। जिसमें स्टूडेंट गौरव राणा आरोपी साबित हो रहा है। सेल से रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया जाएगा।

जे रविंदर गौड़, एसएसपी

---------

Posted By: Inextlive