- पटना साहिब और फतुहा के बीच अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस के स्लीपर बोगी में डकैतों ने मचाया उत्पात

- 6 से अधिक की संख्या में हथियार से लैस थे क्रिमिनल्स

- बंका घाट के पास चेन पुलिंग कर हुए फरार

PATNA : क्फ्0भ्0 डाउन अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस में डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। ट्रेन की एक स्लीपर बोगी में डकैतों ने पैसेंजर्स से कैश और सामान सहित लाखों लूट लिए। चलती ट्रेन में डकैती की यह वारदात रविवार की सुबह करीब फ् बजकर फ्0 मिनट की है। क्रिमिनल्स म् से अधिक की संख्या में थे और हथियार से लैस थे। इस वारदात को पटना साहिब और फतुहा स्टेशनों के बीच अंजाम दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार पटना जंक्शन से अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस अपने तय समय रात ख् बजकर फ्0 मिनट के बजाए करीब फ् बजे खुली थी। ट्रेन जैसे ही पटना साहिब से खुली हथियार के बल पर क्रिमिनल्स ने नींद से सोए पैसेंजर्स को उठा-उठाकर उनके साथ लूट-पाट किया। साथ ही कई पैसेंजर्स के साथ मारपीट भी की। इसके बाद बंका घाट स्टेशन के पास चेन पुलिंग कर सभी क्रिमिनल्स उतरकर फरार हो गए।

कपड़े तक उतरवा लिए

डकैती के दौरान क्रिमिनल्स की चपेट में बख्तियारपुर के दीपक और करौटा के निहाल भी आ गए। क्रिमिनल्स ने इनसे कैश तो लूटा ही, इनकी पिटाई भी की और दोनों के कपड़े भी उतारवा लिए। ट्रेन की स्लीपर बोगी में दोनों पटना जंक्शन से सवार हुए थे। दोनों को बख्तियारपुर उतरना था। लेकिन डरे और सहमे होने के कारण दोनों फतुहा ही उतर गए। इसके बाद सुबह भ् बजे फतुहा चौराहा स्थित केशरी वस्त्रालय की दुकान खुलने के बाद अपनी परेशानी बताई और उधार में ही कपड़ा खरीदा और फिर अपने घर गए।

नहीं है वारदात की जानकारी

ट्रेन में हुए डकैती के वारदात के बारे में फतुहा हो या बख्तियारपुर रेल थाना किसी को कुछ भी नहीं पता है। बख्तियारपुर रेल थाना प्रभारी गौतम कुमार को सिर्फ ट्रेन की महिला डिब्बे में सीट को लेकर झगड़ा किए जाने की शिकायत मिली थी, पर रेल पुलिस के जवानों ने खंगाला तो उन्हें कुछ भी नहीं मिला। वहीं, रेल एसपी उपेन्द्र कुमार सिन्हा को भी इस बारे में कोई इंफॉरमेशन नहीं थी।

नहीं थी एस्कॉर्ट पार्टी

जिस टाईम ट्रेन में डकैती की वारदात हुई, उस टाईम रेल पुलिस या रेलवे सुरक्षा बल का एस्कॉर्ट पार्टी मौजूद नहीं था। लोकसभा इलेक्शन के कारण अधिकांश की ड्यूटी फिलहाल रेल से हटा दी गई है। ज्यादातर को इलेक्शन ड्यूटी में लगाया गया है।

बंका घाट में पहले भी हुई हैं वारदातें

पटना साहिब और फतुहा के बीच स्थित बंका घाट स्टेशन को क्रिमिनल्स ने अपना अड्डा बना लिया है। हाल ही में दानापुर-राजगीर पैसेंजर ट्रेन को क्रिमिनल्स ने अपना निशाना बनाया था। इसके पहले इसी साल ख्7 फरवरी की रात पटना-इस्लामपुर पैसेंजर ट्रेन में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। डेली पैसेंजर्स की मानें तो क्रिमिनल्स शराब के नशे में हथियार के बल पर पटना-इस्लामपुर पैसेंजर ट्रेन को अब ब् से भ् बार अपना निशाना बना चुके हैं।

Posted By: Inextlive