विवाहिता ने मरने से पहले दिया बयान, ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए जलाया

VARANASI

चौबेपुर थानाक्षेत्र के मिश्रपुरा गांव में एक विवाहिता बुधवार को दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गयी। ससुराल वालों ने उसे जलाकर उसकी हत्या कर दी। मरने से पहले विवाहिता ने ससुराल वालों पर जलाये जाने का आरोप लगाया। इस मामले में विवाहिता के ससुराल वालों ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज के लिए जलाकर हत्या करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करायी है।

भगवतीपुर निवासी शारदा यादव की बेटी संजू देवी (फ्ख्) का विवाह मिश्रपुरा के सूबेदार यादव के साथ हुई थी। उसे एक बेटा और बेटी है। मंगलवार को संदिग्ध हालात में वह गंभीर रूप से झुलस गयी। गंभीर हालत में उसे मंडलीय हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। यहां पर बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

हॉस्पिटल में विवाहिता ने दिया बयान

मृतका के पिता शारदा यादव ने बताया कि विवाहिता संजू ने दम तोड़ने से पहले बयान दिया था कि उसे ससुराल वालों ने जलाया है। विवाहिता के मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से उनसे दहेज की मांग की जाती थी। लेकिन संजू ने उनकी मांग पूरी नहीं की, जिसे लेकर लगातार उसे प्रताडि़त किया जाता था। पिता की तहरीर पर चौबेपुर पुलिस ने पति सूबेदार यादव, सास सुदामा, जेठ रामप्रवेश व हवलदार यादव के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

Posted By: Inextlive