- दंगल में चौथे दिन हुए 30 मुकाबले

- चरखा दांव मारकर बरेली के काशी ने बीसलपुर के रासिद को किया चित

दंगल में चौथे दिन हुए फ्0 मुकाबले

- चरखा दांव मारकर बरेली के काशी ने बीसलपुर के रासिद को किया चित

BAREILLY:

BAREILLY:

बाबा वनखंडी नाथ जोगी नवादा में चल रहे दंगल के चौथे दिन पहलवानों के बीच जमकर मुकाबला हुआ। ट्यूजडे को महिला पहलवानों ने भी अपने दांव आजमाए। दंगल में करीब फ्0 कुश्तियां हुई। दंगल की शुरुआत बरखेड़ा के गुलाम नवी और दिल्ली के फरियाद की कुश्ती से हुई। दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। अंतिम मिनट में गुलाम ने पुट्ठी दांव मारकर फरियाद को चित कर दिया।

महिला पहलवान भी किसी से कम नहीं

पंजाब से आई रीना और हरियाणा की अर्पिता के बीच कुश्ती कराई गई। दोनों का मुकाबला काफी टक्कर का था। देखने से तो लग रहा था कि शायद यह कुश्ती बराबर पर छूटेगी, लेकिन पंजाब पर हरियाणा भारी पड़ गया। अर्पिताने रीना को मुल्तानी दांव मारकर पटक दिया और जीत हासिल की।

सबसे बेहतरीन चरखा दांव

कहते हैं चरखा दांव जिस का पड़ गया उसकी जीत निश्चित होती है। इसी चरखा दांव का यूज करते हुए बरेली के पहलवान ने भी कुश्ती को अपने नाम कर लिया। सबसे बेहतरीन कुश्ती बरेली के काशी और बीसलपुर के रासिद के बीच हुई। जिसमें पहले तो रासिद काशी के ऊपर भारी पड़ता दिखाई दे रहा था। लेकिन जब दर्शकों ने काशी का उत्साह बढ़ाने के लिए तालियां बजाना शुरू कर दिया तो काशी ने रासिद को चरखा दांव में फंसाकर ऐसा पटका कि रासिद चित हो गया।

ये कुश्तियां रहीं बराबर

लगातार जीत के बाद कुछ पहलवान ऐसे भी थे जो आखिरी मिनट तक कम नहीं पड़े एक दूसरे के ऊपर भारी पड़ते रहे। जब बरेली के शारिक और दिल्ली के काली के बीच कुश्ती का ऐलान हुआ तो लोगों का उत्साह बढ़ गया। लेकिन दोनों पहलवान उम्मीद पर एकदम खरे उतरे। आखिरी मिनट तक शारिक और काली की कुश्ती चलती रही और आखिर में कुश्ती बराबरी पर छूटी। बीसलपुर के इरफान और कलियर के सलमान, गुलाब अखाड़ा के इरफान और दिल्ली के परवीन की भी कुश्ती बराबर पर छूटी।

Posted By: Inextlive