-हॉस्पिटल में एडमिट मरीज के चकत्ते देख डॉ। ने कराया एलाइजा टेस्ट

-रिपोर्ट देख, रात को ही मरीज लेकर निजी हॉस्पिटल भागे परिजन

============

97-टीम फील्ड में रही मौजूद

75-गांव में किया गया कैंप

9191-मरीज मिले बुखार के

8540-मरीजों की आरडीटी किट से हुई जांच

817-पीवी के निकले पॉजिटिव

540-पीएफ के निकले पॉजिटिव

============

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट एक मरीज में डेंगू होने की संभावना डॉक्टर्स ने जताई है। मरीज का एलाईजा टेस्ट कराया गया। डेंगू की आशंका मात्र से परिजन मरीज को लेकर किसी दूसरे हॉस्पिटल चले गए। उन्हें यहां इलाज को लेकर विश्वास नहीं था।

ओपीडी में दिखाई दी भीड़

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में सुबह से पर्चा काउंटर और ओपीडी के साथ दवा कांउटर भी मरीजों की भारी भीड़ रही। भीड़ के चलते मरीजों की सभी जगह लम्बी लाइन लगानी पड़ी। वहीं पैथोलॉजी लैब के बाहर भी मरीजों को लम्बी लाइन लगानी पड़ी, घंटों इंतजार करने के बाद ही जांच का नम्बर आया। कई मरीजों तो लाइन में लगे हुए परेशान होकर अपनी लाइन में ही बैठ गए।

निजी हॉस्पिटल भेजने का आरोप

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के हार्ट वार्ड में एडमिट सईदा बानो पत्नी शादाब अख्तर को क्रेटनिन 2.6 था। जिसके इलाज के लिए उन्हें 6 दिन पहले एडमिट कराया था। सैटरडे को डॉक्टर देखने के लिए बुलाने के बाद भी नहीं पहुंचे, आरोप है तभी स्टाफ नर्स ने उनके परिजनों को निजी हॉस्पिटल ले जाने की सलाह देते हुए पर्ची पर साई हॉस्पिटल लिखकर दिया। जानकारी जब परिजनों को लगी तो उन्होंने विरोध जताया और सीएमएस से शिकायत की। शिकायत सुनकर सीएमएस ने स्टॉफ नर्स को तलब कर लिया और डांट लगाते हुए नर्स के खिलाफ जांच बैठा दी है। उन्होंने मरीज को तुंरत एडमिट कर लिया।

Posted By: Inextlive