- तहसील दिवस पर डीएम और एसपी ने भी सुनी प्रॉब्लम

दो समस्याओं का ही निराकरण कर सका प्रशासनिक अमला

BARABANKI: लोकसभा चुनाव के बाद बुधवार को तहसीलों में फिर अधिकारियों के दरबार सजे। डीएम ने पूरे प्रशासनिक अमले के साथ रामसनेहीघाट तहसील में जन शिकायतें सुनीं। मगर वे सिर्फ दो शिकायतों का ही निस्तारण कर सकीं। ऐसी ही स्थिति अन्य तहसीलों में भी रही जहां एसडीएम ने जनता की फरियाद सुनी।

म्7 प्रॉब्लम सामने आई

रामसनेहीघाट में जिलाधिकारी सुबह क्0 बजकर क्0 मिनट पर तहसील पहुंचीं और दो बजे तक फरियादियों की समस्याओं को एसपी अब्दुल हमीद के साथ सुनती रहीं। इस मौके पर म्7 मामले प्रस्तुत हुए। समाजसेवी पूर्व प्रधान रामनाथ वर्मा एवं बनीकोडर के प्रधान राकेश वर्मा ने डीएम को बताया कि लखनऊ-फैजाबाद राजमार्ग पर बनीकोडर से सीएचसी तक जाने वाला डामरयुक्त मार्ग इस कदर खराब हो गया है कि गर्भवती महिलाओं एवं मरीजों को केंद्र जाने में बहुत कठिनाई हो रही है। बृजमोहन के घर से वासुदेव वर्मा के घर तक बनी रोड मरम्मत कराने के लिए छह अगस्त ख्0क्फ् को आयोजित तहसील दिवस में प्रार्थनापत्र दिया था। इसके जवाब में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि मार्ग पर गढ्डे एवं पाटहोल्स भरने का कार्य करा दिया गया है। पक्के पैच एवं मरम्मत का कार्य बरसात के बाद कराया जाना संभव है। प्रधान ने कहा बरसात के बाद भी इसे ठीक नहीं कराया गया है। डीएम ने इसे ठीक कराने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधान हथौंधा ने बताया कि कोटवा सड़क से कोटवाधाम जाने वाले मार्ग पर घरों का पानी बहता है। रोड की पूरब तरफ तो ब्लॉक प्रमुख ने जलनिकासी नाला बनवा दिया है किंतु पश्चिम तरफ नाला न होने से सारा पानी रोड पर भर रहा है। डीएम ने बीडीओ को समस्या समाधान कराने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर सीएमओ डॉ। गीता यादव, एसडीएम रामसहाय यादव, सीओ राजेश कुमार तिवारी, अधिशाषी अभियंता विद्युत बृजमोहन मौजूद थे।

दो शिकायतें हुई सॉल्व

हैदरगढ़ में नवागत एसडीएम प्रभाकांत अवस्थी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में ख्9 शिकायतें क्रमश: क्ख् राजस्व, आठ पुलिस, चार विकास, दो आपूर्ति तथा एक-एक जलनिगम, चिकित्सा व विद्युत विभाग की मिली। जिसमें सिर्फ दो शिकायतें निस्तारित हुई। अधिकारियों की संख्या कम रही.सदर तहसील में उप जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने जनशिकायतें सुनीं। यहां फरियादियों की भारी भीड़ थी। कुछ ऐसा ही नजारा रामनगर तहसील में भी था जहां उप जिलाधिकारी गरिमा स्वरूप जन शिकायतें सुन रही थीं।

रसीद न मिलने की शिकायत

हैदरगढ़: विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को कनेक्शन दे दिए जाने के बाद रसीद न मिलने की शिकायत बुधवार को पीडि़त उपभोक्ताओं ने तहसील दिवस पर की है। जिसे संज्ञान में लेते हुए जांच का निर्देश दिया है। ग्राम मवैयाकला निवासी चंद्रमणि शुक्ल व सुशील तिवारी पत्‍‌नी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि पांच माह पूर्व विद्युत विभाग द्वारा कनेक्शन कर दिया गया पर विभाग को दी गई कनेक्शन राशि की रसीद अभी तक नहीं मिली है।

Posted By: Inextlive