-थर्सडे को आरयू ने टेंटेटिव डेटशीट जारी कर मांगी आपत्तियां

BAREILLY:

आरयू ने थर्सडे को मेन एग्जाम की टेंटेटिव डेट शीट जारी कर दी है। डेटशीट संशोधन के लिए 20 जनवरी तक आपत्ति मांगी गई हैं। ताकि समय रहते डेट शीट में संशोधन किया जा सके। डेटशीट के अनुसार यूजी (अंडर ग्रेजुएशन) के एग्जाम 3 मार्च और पीजी (पोस्ट ग्रेजुएशन) के एग्जाम 12 मार्च से शुरू होंगे।

एग्जाम के लिए अभी से शुरू मंथन

सेमेस्टर एग्जाम निपटने के बाद आरयू ने मेन एग्जाम की टेंटेटिव डेटशीट जारी कर उस पर आपत्ति मांगी हैं। डेटशीट पर आपत्ति आने के बाद संशोधन करने के लिए भी जनवरी माह में ही फाइनल कर लिया जाएगा। ताकि समय से फाइनल डेटशीट जारी की जा सके। टेंटेटिव डेटशीट के अनुसार यूजी के एग्जाम 3 मार्च से शुरू होकर 23 अप्रैल तक चलेंगे। जिसमें आखिरी पेपर ड्राइंग और पेंटिंग का होगा। जबकि पीजी के एग्जाम 12 मार्च से शुरू होकर 5 अप्रैल 2019 तक चलेंगे।

एग्जाम होगी सख्ती

मेन एग्जाम में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए आरयू प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए सभी कॉलेज को परीक्षा नियंत्रक की तरफ से जरूरी दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। ताकि एग्जाम सेंटर बनने वाले कॉलेज समय रहते संसाधन पूरे कर सकें।

वॉयस रिकॉर्डर भी अनिवार्य

ज्ञात हो शासनादेश आने के बाद आरयू ने इस बार से वीडियो रिकॉर्डिग के साथ ऑडियो रिकॉर्डिग कराने का भी फरमान जारी किया है। एग्जाम सेंटर के कमरे में दो सीसीटीवी कैमरे और ऑडियो रिकॉर्डर भी लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है।

Posted By: Inextlive