प्रयागराज में महिला अपनी चुनाव ड्यूटी के साथ-साथ अपने मां होने का फर्ज भी अदा कर रही है। दरअसल छुट्टी न मिलने पर वो दो साल की बेटी को अकेले नहीं छोड़ सकती थी तो पति उसे वहां साथ लेकर पहुंचा...

PRYAGRAJ: दो साल की बेटी को साथ लेकर पत्‌नी की ड्यूटी पूरी कराने पहुंचे पति। कोरांव ब्लॉक में सहायक अध्यापिका पद पर तैनात एकता चौधरी अलसुबह ही एमएनएनआईटी पहुंच गयी थीं. उनकी ड्यूटी 35 किमी दूर यासीनपुर मतदान केंद्र में लगी थी. उनकी टेंशन चुनाव ड्यूटी नही बल्कि दो साल की बेटी देवांशी थी. बेटी की देखरेख करने वाले उनके बाद केवल पति हैं. इसलिए एकता के साथ उनके पति रवींद्र चौधरी और बेटी देवांशी भी पोलिंग बूथ रवाना हुई.

48 घंटे बाद होगी वापसी
एसजीपीजीआई लखनऊ में टेक्नीशियन के पद पर तैनात रवींद्र दो दिन का अवकाश लेकर आए हैं, पत्‌नी के चुनाव ड्यूटी में जाने के बाद बेटी की देखभाल कौन करता? वह कहते हैं कि पिछले साल हुए उपचुनाव में पत्‌नी की ड्यूटी शहर में लगी थी इसलिए इतनी प्राब्लम नही आई थी. इस बार ग्रामीण एरिया में भेजा गया है. अब 48 घंटे बाद ही वापस लौटना होगा. इतने समय तक बच्ची को मां से दूर रखा नहीं जा सकता.

घर में अकेली रहेगी बूढ़ी मां
यह परिवार तो इलेक्शन ड्यूटी कराएगा. लेकिन, कोरांव स्थित घर पर उनकी 72 साल की मां अकेले रहेंगी. एकता कहती हैं कि मजबूरी है. ड्यूटी कटवाने गए तो अधिकारी सुनवाई नही कर रहे थे. इसलिए दोबारा कोशिश नहीं की. लोगों से अपील है कि वोट देने जरूर आएं ताकि हमारे जैसे हजारों मतदानकर्मियों की मेहनत सफल हो.

Posted By: Vijay Pandey