- बायोमेट्रिक सिस्टम लागू करने को लेकर हुई मीटिंग

- टीचर्स और प्रिंसिपल के बीच नहीं बन पाई एक राय

- माहौल बहुत गर्माया, पि्रंसिपल ने किया वॉकआउट

DEHRADUN : अटेंडेंस के लिए लगने वाली बायोमेट्रिक मशीन को लेकर डीएवी पीजी कॉलेज के टीचर्स ने एक बार फिर व्यवस्थाओं को ठेंगा दिखा दिया। मशीन लगाने को लेकर ट्यूजडे को डीएवी कॉलेज के टीचर्स और प्रिंसिपल के बीच जमकर गहमागहमी हुई। बात इतनी बढ़ी कि प्रिंसिपल ने बैठक को बीच में ही छोड़ दिया और चले गए। दूसरी ओर टीचर्स ने भी लिखित प्रस्ताव पारित कर प्रिंसिपल पर अभद्रता का आरोप लगाया है।

बायोमेट्रिक मशीन का विरोध

पिछले काफी टाइम से डीएवी के टीचर्स बायोमेट्रिक मशीन और दो टाइम अटेंडेंस का विरोध कर रहे हैं। यह मामला पिछले एक साल से चला आ रहा है, जिसके बाद कॉलेज में बायोमेट्रिक मशीन भी लगाई गई थी, लेकिन टीचर्स के विरोध के चलते इसे लागू नहीं किया जा सका था। गवर्नमेंट के मई और जून मंथ शासन की ओर से बायोमेट्रिक को लेकर एक फिर आदेश जारी किए थे। निदेशालय की ओर से भी साफ कहा गया है कि बायोमेट्रिक मशीन पर अटेंडेंस के बेस पर ही सैलरी जारी की जाएगी।

टीचर्स की एक बैठक बुलाई

इन आदेशों के बाद कॉलेज प्रिंसिपल डा। देवेंद्र कुमार भसीन ने बायोमेट्रिक मशीन, नए सेशन और एडमिशन प्रॉसेस को लेकर टीचर्स की एक बैठक बुलाई थी। प्रिंसिपल डा। भसीन का कहना था कि शासन के आदेश के हिसाब से अब कॉलेज में बायोमेट्रिक पर अटेंडेंस लगेगी, लेकिन उनके इतना कहते ही टीचर्स ने विरोध स्टार्ट कर दिया।

---------------------

टीचर्स और प्रिंसिपल के बीच गहमागहमी

विरोध के बीच डा। एसपी मित्तल ने कहा कि क्क् जून के आदेश में इसे कंपल्सरी नहीं बल्कि ऑप्शनल बताया है, इसलिए बॉयोमेट्रिक नहीं लगनी चाहिए। इसी विरोध के चलते टीचर्स और प्रिंसिपल के बीच गहमागहमी शुरू हो गई। टीचर्स ने प्रिंसिपल के साथ तू तड़ाक की भाषा बोलनी शुरू कर दी, जिससे नाराज होकर प्रिंसिपल बैठक से वॉकआउट कर गए। इसके बाद विरोध कर रहे टीचर्स ने एक प्रस्ताव पारित करते हुए प्रिंसिपल पर अभद्रता करने का आरोप लगाया। इसके अलावा टीचर्स के बीच बायोमेट्रिक पर अटेंडेंस नहीं देने पर आम राय बनी।

Posted By: Inextlive