- शहर में 65 इनोवा रहेंगी हर समय मुस्तैद, सभी स्टाफ की ट्रेनिंग पूरी

Meerut: लंबी तैयारी के बाद शनिवार से शहर में डायल 100 सेवा शुरू हो जाएगी। अधिकारियों के अनुसार इस सेवा को अब पूरी तरह हाईटेक कर दिया गया है। शहर और देहात के किसी भी कोने पर कॉल के 10 मिनट बाद पुलिस पहुंच जाएगी।

डीआईजी ने किया अलर्ट

गुरुवार को डीआईजी व एसएसपी ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को सेवा को लेकर अलर्ट कर दिया है। उन्होने बताया कि 100 डायल को ठीक से चलाना पुलिस के लिए चुनौती है। जिसे साकार करना हमारी अहम जिम्मेदारी है। इसलिए जिस किसी कोई बात समझ में न आए एक्सपर्ट से पूछ सकता है।

लखनऊ से कनेक्ट

उन्होंने कहा कि इस बार डायल 100 का कॉल सीधे लखनऊ मुख्यालय पहुंचेगा। वहीं से संबंधित लोकेशन की मानिटरिंग भी की जाएगी। कॉल के बाद हीलाहवाली करने वाले स्टॉफ के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश हैं। शहर के ब्लैक स्पाट निर्धारित किए जा रहे हैं। जहां 100 डायल गाड़ी मौजूद रहेगी।

स्टाफ की सौंपे लिस्ट

किस गाड़ी नंबर पर कौन-कौन पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसकी लिस्ट बन चुकी है। जिसे जल्द ही एसएसपी ऑफिस में जमा करा दें। ताकि बाद में कोई दिक्कत न आए।

फर्जी कॉल पर कार्रवाई

कुछ लोग बिना बात के ही 100 नंबर पर कॉल लगा देते हैं। बाद में पता चलता है, वहां कुछ नहीं है। बिना वजह परेशान करने वालों पर भी पुलिस नजर है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

----

Posted By: Inextlive