- गगहा एरिया के भलुआन पुलिया के पास हुई घटना

GORAKHPUR: गोरखपुर वाराणसी हाइवे पर बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर में डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की जान चली गई। हादसे में बस सवार 12 यात्री घायल हो गए। घटना सोमवार सुबह करीब सात बजे हुई। बादशाहपुर डिपो की बस सोनौली-गोरखपुर से सवारी लेकर इलाहाबाद जा रही थी। घायलों में सात लोगों की हालत डॉक्टरों ने नाजुक बताई है। घटना से करीब दो घंटे तक हाइवे पर अफरा-तफरी मची रही।

चीख-पुकार सुनकर जुटे ग्रामीण

सोमवार सुबह गोरखपुर से बस बड़हलगंज जा रही थी। सुबह सात बजे गगहा और भलुआन के बीच पुलिया के पास बस पहुंची तभी बड़हलगंज से गोरखपुर आ रहे ट्रक से आमने-सामने की टक्कर हो गई। जोरदार टक्कर से बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। सवारियों में चीख-पुकार मच गई। जान बचाने के लिए सवारियां उतरकर भागने लगीं। जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर आसपास गांवों के लोग पहुंच गए। एक्सीडेंट में यूनिवर्सिटी के बॉटनी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर यशवंत यादव की मौके पर मौत हो गई। करीब 12 लोग घायल हो गए। पब्लिक की मदद से पुलिस ने घायलों को गगहा सीएचसी पर पहुंचाया।

गंभीर हाल सीएचसी से रेफर

हालत नाजुक बताकर सात लोगों को डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मामूली रूप से घायल लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर छुट्टी में घर जा रहे थे। एक्सीडेंट में लाटघाट निवासी रामप्रवेश सिंह, गिरीश सिंह, गुज्जरपार के रामआसरे, दोहरी बाजार के आरएन मिश्र, धर्मेद्र मिश्र, त्रिपुरेश, प्रतापगढ़ जिले के मेहदौला खुर्द निवासी मोनू शर्मा, गोला बाजार के जितेंद्र की पत्‍‌नी सुमन, बासू गगहा निवासी अंगद सिंह, गोरखपुर के विश्वम्भर शामिल हैं। अंगद सिंह और विश्वम्भर के अलावा सभी लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Posted By: Inextlive