- नाश्ता बनाने के लिए किचन में गई थी महिला

- गैस का पाइप से हो गया रिसाव, एक दम लगी आग

- आसपास के लोगों ने किया गैस बुझाने का प्रयास

- फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर पाया काबू

Meerut: ब्रह्मपुरी में शास्त्री की कोठी के पास इंद्रा नगर में गैस का रिसाव होने के बाद लगी आग से व्यापारी की पत्नी बुरी तरह झुलस गई। जिसमें महिला की मौके पर मौत हो गई। जबकि आग बुझाने के प्रयास में चार लोग आंशिक रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस महिला को उपचार के लिए केएमसी हॉस्पिटल ले गई, हालांकि डॉक्टर्स ने वहां मृत घोषित कर दिया। फायर ब्रिगेड एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

क्या है मामला

जितेंद्र गुप्ता पुत्र वैद्यनाथ गुप्ता निवासी शास्त्री की कोठी ब्रहमपुरी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। नीचे भवानी फूट वीयर की दुकान है । उसके ऊपर अपना मकान बनाया हुआ है। जितेंद्र के एक ख्9 वर्षीय बेटा शिवम है, जो पूणे में नौकरी करता है। वहीं ख्ख् वर्षीय बेटी शिवानी है। जितेंद्र और शिवानी बाजार में सामान खरीदने के लिए चले गए थे। जितेंद्र की पत्नी शोभा किचन में नाश्ता तैयार कर रही थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान गैस का रिसाव हुआ और आग पकड़ ली। जिसकी चपेट में शोभा आ गई और बुरी तरह झुलस गई। चीख पुकार सुनने के बाद मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंचे और बामुश्किल शोभा को बाहर निकाला हालांकि जब तक शोभा बेदम हो गई थी। लोगों ने शोभा पर पानी डाला। सूचना पर पहुंची ब्रहा्रपुरी पुलिस महिला को लेकर केएमसी हास्पिटल पर पहुंची, जहां महिला को मृत घोषित कर दिया गया।

फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई

करीब आधा घंटा लेट मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। पूरे घर में फैल गई आग को बुझाने में करीब डेढ़ घंटे का वक्त लगा। कमरे में रखा सामान जलकर राख हो गया। वहीं मौके पर पहुंचे जितेंद्र और शिवानी ने जैसे ही शोभा के मौत की खबर सुनी तो उनका रो-रोकर बुरा हाल था। वहीं आग से लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। शाम को बेटे के आने के बाद शोभा का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इन्होंने कहा

महिला की मौत हो गई है। हमारी फायर ब्रिगेड की गाड़ी सूचना आने के बाद रवाना हो गई थी, जिसने आग पर काबू पा लिया। लेकिन जब तक महिला बुरी तरह झुलस चुकी थी, जिसके चलते मौत हो गई।

सुभाष सिंह बघेल

एसएसपी

Posted By: Inextlive