RANCHI झारखंड सरकार ने साल 2015 को विकास और सुशासन का साल घोषित करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को प्रशासनिक कार्य शैली में सुधार और प्रशासन को अधिक से अधिक कुशल एवं जवाबदेह बनाने की भी बात की। मुख्यमंत्री नए साल के पहले दिन सरायकेला खरसावां जिले के भ्रमण कार्यक्रम में खरसावां के शहीद पार्क में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे। उन्होंने शहीदों के आश्रितों को 1 लाख रुपए की सहायता राशि भी देने की घोषणा की। कहा कि एक माह के अंदर शहरी पार्क का निर्माण और सौन्दर्यीकरण का काम किया जाएगा और इस जगह को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। मौके पर सीएम के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुण्डा, सांसद लक्ष्मण गिलुवा, सांसद विद्युतवरण महतो भी मौजूद थे।

राज्य सरकार का कैलेंडर जारी

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित राज्य सरकार का कैलेंडर, डायरी आदि को गुरुवार को जारी किया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव एमआर मीणा और निदेशक एके पांडेय ने राजभवन जाकर नव वर्ष के उपहार स्वरूप 2015 की झारखंड डायरी, वॉल और टेबल कैलेंडर की प्रति राज्यपाल डॉ। सैयद अहमद को भेंट की। मौके पर राज्यपाल ने समय पर डायरी के प्रकाशन के लिए विभागीय पदाधिकारियों का हौसला बढ़ाया। सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक एके पांडेय के अनुसार इस वर्ष दीवार कैलेंडर जनजातीय संस्कृति एवं विकास के थीम पर प्रकाशित किया गया है, जबकि टेबल कैलेंडर का थीम राज्य के पर्यटन स्थल हैं।

विधायक एनोस समेत 7 पर मामला दर्ज

उग्रवादियों को संरक्षण देने के मामले में पुलिस ने कोलेबिरा विस क्षेत्र के विधायक एनोस एक्का पर नामजद प्राथमिकी ठेठईटांगर थाने में दर्ज की है। एसपी राजीव रंजन ने बताया कि कांड संख्या 57-14 के तहत धारा 212 के तहत एनोस पर मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा इसी मामले में दिनेश मांझी रामजड़ी ओड़गा निवासी, रामकृष्ण साहू ओड़गा, अरनियुस खेस चीकटोली जलडेगा, जलडेगा के विधायक प्रतिनिधि सुजीत उर्फ पंडित, पोतरो उर्फ समीर जी तथा हाथियार बनाने का मैकेनिक विजय विश्वकर्मा को भी आरोपी बनाया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त मामला ठेठईटांगर थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार के शिकायत पर दर्ज की गई है।

Posted By: Inextlive