-क्वालिफाइड कैंडिडेट्स होंगे इंटरव्यू में शामिल

-इंटरव्यू के लिए करना होगा ऑनलाइन अप्लाई

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा ऑर्गनाइज होने वाला इंडियन इकोनॉमिक सर्विस और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस एग्जाम 2014 के रिटन एग्जाम का रिजल्ट डिक्लेयर हो गया है। एग्जाम क्वॉलिफाई करने वाले कैंडिडेट्स अब इंटरव्यू के लिए शामिल होंगे, लेकिन इससे पहले कैंडिडेट्स को कमीशन की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर डीटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म भरना कंपल्सरी होगा। इंटरव्यू 28 जुलाई को ऑर्गनाइज किया जाएगा।

ऑनलाइन करें अप्लाई

इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (आईईएस) और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (आईएसएस) एग्जाम 2014 में क्वॉलिफाई करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए पहले कमीशन की वेबसाइट पर अप्लाई करना होगा। इसके लिए कैंडिडेट्स को www.upsc.gov.in पर डीटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म (डीएएफ) फॉर्म फिल करना होगा। कैंडिडेट्स क्8 जुलाई तक ऑनलाइन फिल कर सकते हैं। ऑनलाइन प्रॉसेस के बाद फॉर्म का प्रिंट आउट और रिलेटेड डॉक्यूमेंट्स की कॉपी को पोस्ट करना होगा। कैंडिडेट्स को सभी डॉक्यूमेंट्स को सचिव (आईईएस/आईएसएस) के नाम पर संघ लोक सेवा आयोग के पते पर भेजना होगा। इसके बाद क्वॉलिफाई करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू में भी रिलेटेड डॉक्यूमेंट्स ले जाने अनिवार्य होंगे।

-----------------------

वेबसाइट से करें मार्कशीट डाउनलोड

कैंडिडेट्स एग्जाम की मार्कशीट को ऑनलाइन यूपीएससी की वेबसाइट पर रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा कैंडिडेट्स अनुरोध के आधार पर वेबसाइट पर मार्कशीट जारी होने के फ्0 दिनों के अंदर डाक द्वारा भी प्रतियां प्राप्त कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive