- 99.64 परसेंटाइल से कैट एग्जाम पास कर खूब कमाया नाम

- शिवी ने इससे पहले भी स्कूल में हासिल किए थे सर्वाधिक अंक

Meerut : क्9 आईआईएम एवं देश के अन्य प्रतिष्ठित मैनेजमेंट संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा कैट का रिजल्ट आ चुका है। देशभर में करीब क्.म्8 लाख और मेरठ लगभग एक हजार स्टूडेंट्स ने इस एग्जाम को दिया था। एग्जाम में 99.म्ब् परसेंटाइल हासिल कर शिवी गर्ग ने मेरठ का नाम रोशन कर दिया है।

सोशल साइट से ली मदद

मेरठ में दिल्ली रोड स्थित सुपरटेक अपार्टमेंट रहने वाली शिवी गर्ग के के इंग्लिश सब्जेक्ट में 97.भ् परसेंटाइल और मैथ्स में 99.म्ब् परसेंटाइल आए हैं। शिवी ने बताया कि वह गुड़गांव में प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है। जॉब से सात बजे आने के बाद वह दो से तीन घंटे की तैयारी किया करती थी। सोशल साइट पर प्रिपरेशन करने में शिवी को बेहद सपोर्ट मिला है। शिवी का मानना है कि नार्मल कांस्पेट तो क्लीयर हो ही जाते हैं, मगर कुछ छोटे-छोटे कांसेप्ट होते हैं जो हम क्लीयर नहीं कर पाते हैं, जिसके कारण एग्जाम क्लीयर करना मुश्किल हो जाता है। कांस्पेट को क्लियर करना और उन्हें प्रैक्टिस में लाना बेहद आवश्यक है।

रह चुकी है स्कूल की टॉपर

शिवी इससे पहले अपने स्कूल में टॉपर रह चुकी हैं। शिवी के पिता राजन गर्ग एक बिजनेसमैन हैं और मां पूनम हाउस वाइफ है। शिवी के दो भाई है बड़ा भाई हर्षित जो टीसीएस में जॉब करता है और छोटा भाई क्षितिज गर्ग सीए की तैयारी कर रहा है। शिवी के भाई हर्षित ने बताया कि उसकी बहन इससे पहले स्कूल की टॉपर रह चुकी है। उसने सेंट थॉमस से आईसीएसई बोर्ड में सर्वोत्तम अंक प्राप्त करके हाईस्कूल में 9फ् प्रतिशत अंक पाकर स्कूल टॉप किया था। शिवी ने दीवान पब्लिक स्कूल से सीबीएसई बोर्ड से इंटर पास कर साइंस स्ट्रीम से 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे।

अच्छे इंस्टीट्यूट से करनी है एमबीए

शिवी ने बताया कि उसे अब बस आईआईएम अहमदाबाद या फिर कलकत्ता जैसे बेस्ट इंस्टीट्यूट एमबीए करनी है। इससे पहले उसका बीटेक में में भी सिलेक्शन हुआ था, लेकिन वह किसी बेस्ट जगह से एमबीए करना चाहती है। शिवी का कहना है कि वह गवर्नमेंट की जगह प्राइवेट सेक्टर में जॉब करना चाहती है, क्योंकि वहां सब कुछ सिस्टमाइज होता है, सिस्टम में रहकर काम करना ही अच्छा लगता है।

गाने का भी है शौक

शिवी की मां पूनम ने बताया कि शिवी को पढ़ाई के साथ ही सिंगिंग और बुक्स रीडिंग का बहुत शौक है। शिवी हमेशा उन लोगों से इंस्पायर होती है, जिनसे कोई मोटिवेशन मिलता है। शिवी को इंस्पायर करने वाली कहानियां व बुक्स पढ़ने का शौक है।

Posted By: Inextlive