देहरादून कांग्रेस प्रीतम सिंह सहित 12 प्रत्याशियों की नॉमिनेशन लिस्ट जारी

2019-03-26T08:55:55+05:30

- टिहरी लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह सहित 12 ने किया नॉमिनेशन

- बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह पहले ही करा चुकी हैं नॉमिनेशन

- यूकेडी के दोनों गुटों से प्रत्याशी मैदान में, सपा- बसपा का गठबंधन

- टिहरी लोकसभा सीट पर कुल 15 प्रत्याशी मैदान में

DEHRADUN: टिहरी लोकसभा सीट के लिए आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह सहित 12 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन किया। भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह सहित 3 प्रत्याशी पहले ही नॉमिनेशन करा चुके हैं। इस तरह टिहरी सीट पर कुल 15 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

डेढ़ बजे कलक्ट्रेट पहुंचे प्रीतम
टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रीतम सिंह घंटाघर से कांग्रेसी रैली के साथ शक्तिप्रदर्शन करते हुए मंडे को करीब डेढ़ बजे नॉमिनेशन के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। साढ़े 12 बजे शुरू हुई रैली से पहले कांग्रेस भवन में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। नॉमिनेशन के बाद वे अपने समर्थकों के साथ सीधे शहीद स्थल पहुंचे और शहीदों को नमन किया.

ये नेता रहे प्रस्तावक
कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह पंवार के साथ प्रस्तावक के तौर पर पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, नफीस खान और अर्जुन सोनकर मौजूद रहे.

लेट पहुंचे तो बाहर ही रह गए धस्माना
कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह के कलक्ट्रेट पहुंचने के कुछ समय बाद कांग्रेसी नेता सूर्यकांत धस्माना भी वहां पहुंचे। वे तेजी से नॉमिनेशन हॉल में एंट्री करने जा रहे थे कि सिक्योरिटी ने उन्हें बाहर ही रोक दिया। ऐसे में वे बाहर मीडियाकर्मियों के बीच ही खड़े होकर प्रीतम का वेट करते दिखे.

मंडे को कुल 12 नॉमिनेशन

प्रीतम सिंह- कांग्रेस

सत्यपाल सिंह- सपा और बसपा का गठबंधन

अनू पंत- यूकेडी (डी)

जय प्रकाश उपाध्याय- यूकेडी

गौतम सिंह- सर्व विकास पार्टी

संजय कुंडलिया- निर्दलीय

ब्रह्मदेव झा- निर्दलीय

दौलत कुंवर- निर्दलीय

संजय गोयल- निर्दलीय

मधु शाह- निर्दलीय

सरदार खान- निर्दलीय

बृज भूषण कर्णवाल- निर्दलीय

3 पहले करा चुके नॉमिनेशन

माला राज्य लक्ष्मी शाह- भाजपा

राजेंद्र पुरोहित- सीपीआईएम

गोपालमणि- निर्दलीय

बारिश के बावजूद दिखा जोश
मंडे को नॉमिनेशन प्रोसेस के दौरान रुक- रुक कर बारिश का दौर भी जारी रहा। लेकिन, नॉमिनेशन का आखिरी दिन होने के चलते प्रत्याशियों में पूरा जोश दिखा। कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह की रैली बारिश के दौरान कलक्ट्रेट की ओर रुख कर रही थी.

देर शाम तक होते रहे नॉमिनेशन
निर्वाचन आयोग द्वारा नॉमिनेशन के लिए सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक का समय तय था। 3 बजे तक सभी प्रत्याशी नॉमिनेशन हॉल में तो पहुंच गए लेकिन नॉमिनेशन देर शाम तक होते रहे.

यूकेडी के दोनों गुटों से नॉमिनेशन
यूकेडी और यूकेडी- डी के प्रत्याशियों ने अलग- अलग नॉमिनेशन किया। जहां यूकेडी से जय प्रकाश उपाध्याय ने नॉमिनेशन कराया तो वहीं यूकेडी (डी) से अनू पंत चुनाव मैदान में हैं.

सपा- बसपा का गठबंधन
सपा- बसपा इस बार उत्तराखंड में गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। दोनों दलों ने बसपा नेता सत्यपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वे अपने समर्थकों के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे उनके साथ बसपा के अशोक पंवार भी साथ थे। हालांकि, वे सत्यपाल के साथ नॉमिनेशन हॉल में दाखिल नहीं हुए। बताया जा रहा है कि वे भी टिकट के दावेदार थे, ऐसे में टिकट न मिलने के कारण उनकी नाराजगी ऐसे जाहिर हुई.

गरीबों- दिव्यांगों के लिए लड़ रही चुनाव
देहराखास निवासी निर्दलीय प्रत्याशी मधु शाह भी कुछ बजुर्ग महिलाओं के साथ नॉमिनेशन के लिए पहुंची। मधु ने बताया कि वे अपने रिश्तेदारों को प्रस्तावक के तौर पर लाई हैं। बताया कि गरीब और दिव्यांगों के हक के लिए वे चुनाव में उतरी हैं.

एक प्रत्याशी ने ऐसे दिया परिचय

.आई एम फ्राम द सुप्रीम कोर्ट.

नॉमिनेशन के दौरान एक निर्दलीय प्रत्याशी आकर्षण का केंद्र रहा। दरअसल वह अपना परिचय ही कुछ इस अंदाज में देता दिखा कि लोग उसकी ओर नजरें जमाए रहे। नॉमिनेशन हॉल में दाखिल होते हुए और बाहर निकलते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ब्रह्मदेव झा एक- एक आदमी से रूबरू होते हुए बोल रहा था, माइसेल्फ ब्रह्मदेव, आई एम फ्राम द सुप्रीम कोर्ट

inextlive from Dehradun News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.