दहेज उत्पीड़न के आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

घर से दहेज की सामग्री लेकर दिल्ली रवाना

KAUSHAMBI: रेलवे में नौकरी का झांसा देकर युवती से शादी करने और फिर उसे छोड़कर भागने के आरोपी को शनिवार को दिल्ली पुलिस की टीम ने मुख्यालय से गिरफ्तार कर लिया। मंझनपुर पुलिस के सहयोग से मिली इस कामयाबी के बाद दिल्ली पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। दहेज में दी गई सामग्री को भी पुलिस ने जब्त कर लिया।

दिल्ली में करता था काम

कानपुर जनपद के अनवरगंज लक्ष्मीनगर निवासी आशिफ पुत्र आशिब अली दो साल पहले रेलवे में संविदा में नौकरी के लिए दिल्ली गया था। वहां उसने खुद को टीटी बताते हुए नार्थ इस्ट दिल्ली के भजनपुरा इलाके की एक युवती से शादी की थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही वह दहेज में मिली सामग्री लेकर कानपुर आ गया, जहां उसने अपने घर को बेच दिया और मां के साथ मंझनपुर के कटरा नगर में एक किराए के घर में रहने लगा था।

दहेज का मामला दर्ज

युवती के परिजनों ने युवक के खिलाफ भजनपुरा थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करारा था। शनिवार को कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस के एसआइ राजपाल सिंह ने हेड कांस्टेबल मुरारी मंझनपुर कोतवाली आए। यहां से स्थानीय पुलिस के सहयोग से मुख्यालय के कटरा नगर में छापामारी कर युवक को घर से गिरफ्तार कर लिया।

रिश्तेदारी का है मामला

आशिफ की शादी उसके मामा ने अपनी साली के साथ कराई थी। युवक को कहना है कि शादी के कुछ दिनों बाद पत्नी अपने मायके चली गई। उसके बाद बुलाने पर भी नहीं आई। मामले को लेकर कई बार उसने ससुराली जनों से संपर्क किया, लेकिन पत्नी आने को तैयार नहीं हुई। उसने पूरे मामले में रिश्तेदारों के सहयोग न करने की बात कही।

Posted By: Inextlive