-स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन

बरेली: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान यानी आइसीएआर की खेलकूद प्रतियोगिता का थर्सडे को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में समापन हो गया। आयोजन सचिव एवं संस्थान खेलकूद प्रकोष्ठ के सचिव डॉॅ। एकेएस तोमर ने बताया कि इंटर जोनल खेल प्रतियोगिता में नई दिल्ली का भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान ओवरऑल चैंपियन तथा बेंगलुरू का भारतीय उद्यान अनुसंधान संस्थान उपविजेता रहा। खिलाडियों तथा सभी टीमों को मुख्य अतिथि आइवीआरआइ निदेशक डॉॅ। राजकुमार सिंह और सीएआरआइ निदेशक डॉॅ। एबी मंडल ने पुरस्कृत किया। वहीं, विभिन्न संस्थानों में इस साल सेवानिवृत्त होने वाले खिलाडियों को भी सम्मानित किया गया।

फुटबॉल में कटक, बैडमिंटन में शिमला फ‌र्स्ट

पुरुषों में ओवरऑल चैंपियन का खिताब विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, अल्मोड़ा के खिलाड़ी राजेंद्र पी मीणा को मिला। महिलाओं में संयुक्त रूप से भारतीय उद्यान अनुसंधान संस्थान, बेंगलुरू की खिलाड़ी आर मीनाक्षी और केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान, शिमला की खिलाड़ी श्यामलता को मिला।

इससे पहले 4 गुणा 100 मीटर रिले रेस में नई दिल्ली की आइएआरआइ, कबड्डी प्रतियोगिता में एनआरआरआइ, कटक की टीम और फुटबॉल प्रतियोगिता में एनआरआरआइ, कटक और बैडमिंटन में सीपीआरआइ, शिमला की टीम विजेता बनी। कैरम की प्रतियोगिता में डीडब्लूआर, जबलपुर के वीर सिंह विजेता रहे। शतरंज प्रतियोगिता में सिरकोट, मुम्बई के प्रभु देसाई जीते। महिला वर्ग में कैरम प्रतियोगिता में सीआइएई, भोपाल की आशा कुडोपा ने बाजी मारी। वहीं, शतरंज प्रतियोगिता वीपीकेएएस, अल्मोड़ा की उषा विरदी विजेता रहीं।

Posted By: Inextlive