बाजार में स्टाइलिश गैजेट्स की डिमांड

इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स पर मिल रहे कई ऑफर्स

Meerut। दीपावली त्योहार आते ही बाजारों में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम और गैजेट्स पर ऑफर्स की भरमार शुरू हो गई है। हर साल की तरह इस बार भी दीपावली पर मोबाइल फोन ग्राहकों की पहली पसंद है, लेकिन इस बार मोबाइल से ज्यादा उसके गैजेट्स अधिक डिमांड में हैं। गैजेट्स की डिमांड को देखते हुए बाजार में भी तरह-तरह के गैजेट्स की भरमार है।

ब्लू टूथ हेडफोन डिमांड

मोबाइल फोन की खरीद अब उसके दाम से ज्यादा कैमरे और साउंड की क्वालिटी देखकर की जाती है। इसलिए ग्राहक अब मोबाइल फोन की एप्लीकेशन का और अधिक उपयोग करने के लिए सेल्फी स्टिक और हेडफोन की खरीदारी कर रहे हैं। बाजार में कई कंपनियों के वायरलेस ब्लू टूथ हेडफोन जिनकी कीमत 400 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक है और सेल्फी स्टिक जिसकी कीमत 200 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक उपलब्ध हैं। ग्राहक अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए ब्राडेड कंपनी के हेडफोन ज्यादा खरीद रहे हैं।

स्मार्ट वॉच बना जरुरी

मोबाइल यूजर्स के लिए बैटरी बैकअप एक बहुत जरुरी चीज है। एंड्रायड फोन का बैटरी बैकअप सीमित होता है और उपयोग ज्यादा इसलिए बाजार में पावर बैंक की मांग में बहुत इजाफा हुआ है। इसलिए इस दीपावली मोबाइल शॉप पर तरह तरह के पॉवर बैंक अलग अलग ऑफर के साथ उपलब्ध हैं। इससे अलग स्मार्ट वॉच का भी लगातार ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है। कई कंपनियों की स्मार्ट वॉच मोबाइल के फीचर से लैस है ऐसे में वॉच से व्हाट्सऐप और अन्य मैसेंजर, कॉल पिकअप आदि का काम हो जाता है। इन सभी सुविधाओं के चलते स्मार्ट वॉच की भी डिमांड इस साल मार्केट में आई है।

मोबाइल फोन पर सभी कंपनियों के अलग-अलग ऑफर हैं, लेकिन उससे अधिक मोबाइल एसेसिरीज की डिमांड है। हेडफोन से लेकर पावर बैंक, सेल्फी स्टिक की बिक्री में इजाफा हुआ है।

राजवीर सिंह, सरदार जी फोन्स

मोबाइल के साथ अब पॉवर बैंक और हेड फोन जरुरी गैजेट हो गया है। आप अच्छे से अच्छा स्मार्ट फोन पूरा दिन नही चला सकते हैं इसलिए बैकअप जरुरी चाहिए। इसलिए पॉवर बैंक की डिमांड अधिक है।

सुरेश, शिव टेलीकॉम

मोबाइल से फोटो खींचना सेल्फी स्टिक से आसान हो जाता है। सेल्फी स्टिक का प्रयोग कर अलग अलग एंगल से फोटो ली जा सकती है। इसलिए ये पंसदीदा गैजेट है।

गौरव गोयल

फेस्टिवल सीजन में हर साल मोबाइल फोन पर कंपनियों द्वारा अच्छे ऑफर दिए जाते हैं। कई मोबाइल हजार रुपए तक कम दाम पर उपलब्ध हैं।

वसीम

Posted By: Inextlive