बाजारों में सज गई दीपावली गिफ्ट की दुकान

बाजार में मौजूद कई तरह के आकर्षक गिफ्ट आइट्म

Meerut। दीपावली गिफ्ट देकर खुशी बांटने का त्योहार है ऐसे में दीपावली आते ही शहर के बाजारों में साज सज्जा के साथ गिफ्ट्स की दुकानें भी सज गई हैं। बाजार में लोगों के बजट के अनुसार सभी प्रकार के सस्ते-महंगे और घर की सजावट के अनुसार गिफ्ट उपलब्ध हैं। दीपावली पर खासतौर पर इस बार मिट्टी से बने शोपीस आइटम और आर्टिफिशयल फूल सबसे अधिक चलन में हैं जिनकी बाजारों में जमकर खरीदारी की जा रही है।

शोपीस की डिमांड

दीपावली पर हर साल मिट्टी के शोपीस, कॉर्नर पीस, हैंगिंग आइटम, वाटर पॉट, मूर्तियां और बर्तनों का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। ग्राहकों की पसंद को देखते हुए बाजार में भी इस बार मिट्टी के गिफ्ट आइट्म की भरमार है। इन आइट्म के लिए लोगों को मार्केट के गिफ्ट शॉप के साथ ही लोकल रोड साइड दुकानों पर बेहतरीन और सस्ते ऑप्शन मिल सकते हैं।

चांदी के सिक्कों का टे्रंड

गिफ्ट आइटम में हर साल प्रचलित गिलास, बॉउल सेट, चॉकलेट, ड्राई फ्रूट आइटम के साथ साथ इस बार गिफ्ट में देने के लिए चांदी के सिक्कों का नया ट्रेंड मार्केट में आया है। इन सिक्कों पर इस बार लक्ष्मी गणेश के अलावा ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ, किंग जार्ज, ट्री, लाफिंग बुद्धा आदि के चित्रों को उभारा गया है। गोल्ड लुक में ये सिक्के गोल के बजाए चौकोर शेप में उपलब्ध हैं।

लाइट आइट्म की भरमार

गिफ्ट आइटम के लिए दीपावली पर हर साल की तरह इस बार भी लाइट शोपीस गिफ्ट आइटम की भरमार है। खासतौर पर लाइट एंड साउंड गिफ्ट आइटम बाजारों में सजे हैं। इनके साथ ही हैंगिंग लाइट शोपीस सबसे अधिक डिमांड में है।

गिफ्ट में लाइट हैंगिंग आइट्म की सबसे अधिक मांग है। कागज और प्लास्टिक के कैंडिल आइट्म हर साल सबसे अधिक बिकते हैं और दीपावली पर गिफ्ट में देना शुभ माना जाता है।

दीपक, विक्रेता

दीपावली पर चांदी के सिक्के गिफ्ट में सबसे अधिक दिए जाते हैं। यह बजट में होता है और शुभ भी माना जाता है। इस बार लक्ष्मी गणेश के डिजाइन सिक्कों के साथ कई नए डिजाइन के सिक्के उपलब्ध हैं।

अमित वीर, ज्वैलर्स

गिफ्ट में पेंटिग और आर्टिफिशयल वॉल फ्लॉवर, पोट फ्लॉवर आदि की काफी मांग रहती है। ये घर सजाने में सबसे अधिक काम में आते हैं।

मयंक अग्रवाल, विक्रेता

Posted By: Inextlive