हार्ट अटैक से लखनऊ में मौत, इलाहाबाद में दौरा रद्द कर गए लखनऊ

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को भाजपा के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए जैसे ही इलाहाबाद पहुंचे, थोड़ी देर बाद लखनऊ में पिता श्याम लाल मौर्य को दिल का दौरा पड़ गया। जानकारी होते ही कार्यक्रमों को रद कर डिप्टी सीएम हेलीकाप्टर से लखनऊ रवाना हो गए। थोड़ी देर बाद उनके निधन की खबर आई।

बूथ चलो कार्यक्रम में आए थे

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के दिशा निर्देश पर नव मतदाता एवं डिजिटल सदस्यता ग्रहण कराने के लिए पांच से सात अक्टूबर तक तीन दिवसीय बूथ चलो अभियान का आयोजन किया गया है। इसके तहत संगम नगरी इलाहाबाद में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को दिन में 11 बजे हेलीकाप्टर से इलाहाबाद पहुंचे।

सूचना मिलते ही रवाना हुए

हेलीकाप्टर से उतरने के बाद वे सर्किट हाउस पहुंचे। वहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद गंगा पार बूथ चलो कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना हुए। दोपहर करीब 12 बजे गंगा पार पहुंचे ही थे कि मोबाइल पर पिता श्यामलाल मौर्य के अस्वस्थ होने की खबर मिली। उन्होंने शनिवार के साथ ही रविवार के सभी कार्यक्रमों को रद किया और हेलीकाप्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

थोड़ी देर बाद ही हो गया निधन

इसके कुछ देर बाद ही डिप्टी सीएम के पिता का निधन हो गया। निधन की जानकारी होते ही भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। महानगर अध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता के नेतृत्व में सिविल लाइंस स्थित रॉयल होटल में शोक सभा आयोजित की गई। इसमें सभी ने निधन पर दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किया। विधायक विक्रमाजीत मौर्य, हषवर्धन बाजपेयी, रमाशंकर शुक्ल, शिवेंद्र मिश्रा, राजू पाठक, गिरी बाबा, कुंज बिहारी मिश्रा, श्याम चंद, पवन श्रीवास्तव, अमित, आलोक पांडेय आदि मौजूद रहे।

विधायक ने संभाली जिम्मेदारी

डिप्टी सीएम के लखनऊ चले जाने के बाद दरभंगा कॉलोनी में बूथ चलो अभियान के तहत संपन्न होने वाले कार्यक्रम को शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी व महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने शुरू कराया। कार्यक्रम के तहत शहर उत्तरी की बूथ संख्या 286, 287 में घर-घर संपर्क कर लोगों के परिवार की मतदाता पर्ची देते हुए परिवार के अन्य सदस्यों की जानकारी प्राप्त कर नव मतदाता के लिए फॉर्म 6 एवं नाम कटवाने के लिए फार्म 7 देकर भरवाने का कार्य किया। साथ ही साथ 1800 266 1001 पर मिस कॉल कर भाजपा की सदस्यता भी ग्रहण कराई।

Posted By: Inextlive