25 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने दबोचा

varanasi@inext.co.in

VARANASI : छह साल पूर्व डिप्टी जेलर अनिल त्यागी की गोली मारकर हत्या करने वाले शूटर व 25 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ बनारस यूनिट ने कैंट थाना के टकटकपुर से दबोचा. मुंबई से शहर आए बदमाश के पास असलहा व कारतूस भी मिला है. बिहार के गोपालगंज निवासी पंकज गुप्ता पर प्रयागराज पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था. डिप्टी जेलर हत्याकांड में शामिल शार्प शूटर पंकज शातिर अपराधी हैदर की हत्या के साथ प्रयागराज व मध्य प्रदेश के मैहर थाना एरिया में बैंक लूट में भी शामिल रहा है.


दालमंडी से चलता था नेटवर्क

डिप्टी एसपी एसटीएफ विनोद कुमार सिंह बताया कि पंकज के पास से फर्जी आधार कार्ड भी मिला है. पूछताछ में पंकज ने बताया है कि हैदर गैंग से जुड़ने के दौरान बनारस के दालमंडी इलाके में बड़े मिर्जा के साथ असलहों की तस्करी और रंगदारी वसूलने के साथ हत्या व लूट की कई वारदातों में शामिल रहा है. दालमंडी के विक्की खान व बबलू खान के इशारे पर 20 लाख की सुपारी लेकर प्रेमिका गुडि़या उसके पति राजू सोनकर के साथ मिलकर सोनभद्र में हैदर की हत्या की थी. 2016 में मंडुवाडीह के नर्सरी व्यवसायी प्रकाश बिंद का अपहरण किया और फिरौती न मिलने पर उसकी हत्या कर दी. मंडुआडीह थाना में गलत नाम और पता बता कर जेल गया. जमानत पर जेल से बाहर आया तो दालमंडी के कादिर खिलौना से मिलकर बनारस के कई व्यापारियों से रंगदारी वसूली.


बैंक लूट में है माहिर

एसटीएफ की पूछताछ में सामने आया कि पंकज बैंक लूट की योजनाओं में काफी माहिर है. प्रयागराज और एमपी के कई बैंकों में लूट की वारदात कर चुका है. एमपी के मैहर थाना क्षेत्र में 20 लाख की बैंक लूट की तो वहां इस पर 5000 का इनाम घोषित हुआ. पंकज की कुंडली खंगाली गई तो सामने आया कि पहले चरस की तस्करी करता था. एनडीपीसी में जेल जाने के बाद जमानत पर रिहा हुआ तो फिर हाजिर ही नहीं हुआ. इसे गिरफ्तार करने वाली टीम में एसटीएफ इंस्पेक्टर विपिन कुमार राय, एसआई अरविंद, बैजनाथ, जितेंद्र पांडेय आदि शामिल रहे.

Posted By: Vivek Srivastava