आईसीएसई 10वीं में सेंट मेरीज से रहे तीनों टॉपर

- आईसीएसई 10वीं में देवांश गोयल रहे मेरठ के ओवरऑल टॉपर

- मेरठ का टॉपर बनने के बाद अब इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाने का है सपना

रूश्वश्वक्त्रञ्ज : हाईस्कूल में टॉप करने के बाद अब बस इंजीनियर बनने का ही मेरा सपना है। आईसीएसई 10वीं में मेरठ के ओवरऑल टॉपर देवांश गोयल बिजनेस मैन राजीव गोयल के बेटे हैं। देवांश ने सेल्फ स्टडी के दम पर ही रिजल्ट में सफलता हासिल की है। हाईस्कूल में टॉप करने के बाद अब देवांश इंटर में भी टॉप करने की तैयारी में है। देवांश बचपन से ही पढ़ाई के बहुत शौकीन रहा है, उसे जनरल नॉलेज की बुक्स के साथ ही टेक्नीकल संबंधित जानकारी लेने में भी काफी इंट्रस्ट रहता है। देवांश की मां डॉ। विभा गोयल मेरठ कॉलेज में प्रोफेसर है।

अब इंजीनियर बनना चाहता हूं

देवांश का सपना इंटर में पीसीएम लेकर मेरठ से एकबार फिर से टॉपर बनने का है। देवांश ने बताया कि इंटर में टॉप करने के बाद जीवन में उसका एक ही सपना है इंजीनियर बनने का, जिसकी तैयारी में वह अभी से जुटा हुआ है।

97.20 परसेंट से किया टॉप

देवांश गोयल के 97.20 परसेंट मा‌र्क्स आए हैं। इंग्लिश में 92, मैथ्स में 98, हिस्ट्री, सिविक्स एंड ज्योग्रफी में 98, सीटीए में 100, साइंस में 98 मा‌र्क्स हैं। बेस्ट फोर में उसके 481 मा‌र्क्स हैं। देवांश अब इंटर में 99 परसेंट मा‌र्क्स लाने की तैयारी में है। देवांश के मा‌र्क्स देखने के बाद मां डॉ। विभा गोयल ने बताया कि देवांश शुरु से ही पढ़ने का शौकिन रहा है।

अंजीक और अंशुक रहे सेकेंड टॉपर

मेरठ से इस बार सेकेंड नंबर पर एक ही स्कूल के दो टॉपर रहे हैं, अंजीक गुप्ता और अंशुक शुक्ला दोनों ने ही 97 परसेंट मा‌र्क्स के साथ मेरठ में टॉप किया है। अंजीत गुप्ता ने इंग्लिश में 92, मैथ में 99, हिस्ट्री सिविक्स एंड ज्योग्रफी में 96, सीटीए में 100, साइंस में 96, हिंदी में 98 मा‌र्क्स प्राप्त किए हैं। अंशुक ने इंग्लिश में 92, मैथ्स में 100, एचसीजी में 98, सीटीए में 99, साइंस में 96 और हिंदी में 96 मा‌र्क्स प्राप्त किए है।

मां का सपना करूंगा पूरा

रिजल्ट निकलने के बाद अपनी मां को याद करते हुए अंजीक ने बताया कि उसकी मां का सपना पूरा हो गया है, एग्जाम टाइम में किसी मिसहैपनिंग के चलते उसकी मां नहीं रहीं। अंजीक ने बताया कि मां का सपना था कि बेटा टॉप करे, आज सपना तो पूरा हो गया है, मगर सोचता हूं आज मां भी होती तो कितनी खुश होती। पिता डीके गुप्ता ने बताया कि उनके बेटे के एग्जाम टाइम में ही यह मिसहैपनिंग हुई है। अंजीक ने बताया की उसकी मां चाहती थी वह आइएएस ऑफिसर बने। इसलिए अपनी मां का सपना जरूर पूरा करेगा।

उज्ज्वल रहे सिटी के थर्ड टॉपर

सिटी का थर्ड टॉपर भी सेंट मेरीज स्कूल से ही है। उज्ज्वल पराशर ने 96.80 परसेंट लेकर सिटी में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। उज्जवल के इंग्लिश में 92, मैथ्स में 100, एचसीजी में 94, सीटीए में 99, साइंस में 95, हिंदी में 98 मा‌र्क्स आए है। टोटल 484 मा‌र्क्स आए है।

Posted By: Inextlive