-मांग को लेकर एकजुट हुए नथुवावाला और बालावाला के ग्रामीण

-विकास कार्य अधूरा छोड़ने को लेकर आक्रोश में आए सभी ग्रामीण

-ग्रामीण क्षेत्र में होना था मार्गो का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण

DEHRADUN : राजधानी में विकास कार्यो के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेला जा रहा है। वर्ष ख्0क्ख् में नाबार्ड से वित्तीय स्वीकृति के बाद डोईवाला विकास खंड के अन्तर्गत बालावाला, नथुवावाला, मियांवाला और लोअर नथुवावाला नहर सेवा मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण होना था, जिसके लिए बकायदा टेंडर प्रक्रिया के बाद ऑन रोड काम भी शुरू हो गया था, लेकिन आधा काम होने के बाद निर्माण कार्य रोक दिया गया है। कई बार अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड के कार्यालय के चक्कर काटने के बावजूद जब मामला का समाधान नहीं हुआ तो मंडे को क्षेत्रीय जनता सड़क पर उतर आई। बीजेपी प्रदेश प्रभारी पंचायतीराज प्रकोष्ठ दिगम्बर सिंह नेगी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने परेड ग्राउंड में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों में है आक्रोश

ग्रामीणों का मकसद सचिवालय कूच करते हुए मुख्य सचिव को अपना मांग पत्र देने था, लेकिन आचार संहिता होने की वजह से उनका सचिवालय कूच स्थगित हो गया। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट गिरीश चंद्र गुणवंत के माध्यम से ग्रामीणों ने अपना मांग पत्र मुख्य सचिव को प्रेषित किया। क्षेत्रीय निवासी जितेंद्र सिंह कंडारी ने बताया कि क्षेत्र में सड़क की हालत बहुत खराब है। आए दिन क्षेत्र में एक्सीडेंट होते हैं। अभी हाल ही में एक बुजुर्ग महिला और एक बच्चे का एक्सीडेंट हुआ है। क्षेत्र की यह समस्या काफी गंभीर है, जिसको लेकर सभी ग्रामीणों में आक्रोश है।

------------------------

निदान नहीं तो होगा बहिष्कार

समस्या को लेकर उचित आश्वासन नहीं मिला तो विधानसभा उप चुनाव में मतदान का बहिष्कार भी कर सकते हैं। क्योंकि कुछ समय बाद डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा उप चुनाव होने हैं। ज्ञापन देने वालों में पूर्व प्रधान नथुवावाला शशि रावत, चंद्र मोहन, जगदीश बैलवाल, कुंदन रावत, अनूप सेमवाल, जसपाल सजवाण आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive