-मुठभेड़ में पकड़े गए कच्छा-बनियान गिरोह के 9 सदस्य

-कई माह से गिरोह ने हरिद्वार जिले में फैला रखी थी दहशत

ROORKEE (JNN) : एक महीने से हरिद्वार जिले में आतंक फैला रहे कच्छा बनियानधारी गिरोह को पकड़ने में पुलिस ने थर्सडे की रात सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने माजरी तिराहे के समीप मुठभेड़ के दौरान इस गिरोह के 9 सदस्यों को पकड़ लिया। पकडे़ गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

फायरिंग कर भागने लगे

रुड़की कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते एसएसपी डा। सदानंद दाते ने बताया कि भ् जून की रात को एक व्यक्ति ने क्00 नंबर पर सूचना दी कि इमलीखेड़ा क्षेत्र के सोहलपुर तिराहे के समीप क्0-क्ख् कच्छा-बनियानधारी बदमाश देखे गए हैं। सूचना पर एसओ भगवानपुर नरेश चौहान समेत कई थानों की पुलिस ने घेराबंदी कर ली। पुलिस बदमाशों की तलाश करते हुए माजरी तिराहे से थोड़ा आगे बढ़ी तो बदमाशों ने खुद को घिरा पाकर पुलिसकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। इसी बीच बदमाश फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने भागते हुए नौ बदमाशों को पकड़ लिया।

सामान किया गया बरामद

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम रेहान उर्फ अम्बरीश उर्फ शकुर पुत्र गय्युर निवासी संभल यूपी, गय्युर पुत्र दीना निवासी नखासा संभल यूपी, मोहम्मद उर्फ अंदाज उर्फ बाबी पुत्र दीन मोहम्मद खाना बदोस, वसीम उर्फ बदिया पुत्र नसीम खाना बदोस, दिलजान पुत्र नसीम खाना बदोस, बिरजु नाथ पुत्र शकुरानाथ निवासी सपेरा बस्ती भानियावाला देहरादून, आस मोहम्मद उर्फ आसु पुत्र नसीम खाना बदोस, अकरम पुत्र चांद मियां, खाना बदोस, सोनू पुत्र नसीम खाना बदोस बताया। उन्होंने बताया कि पकडे़ गए बदमाशों से चार तमंचे, मोबाइल फोन, लकड़ी के डंडे, मोबाइल फोन व लूट का कुछ सामान बरामद हुआ। इन बदमाशों ने जिले में लूट एवं डकैती की कई वारदातों को अंजाम दिया है।

वारदातों को दिया अंजाम

-इस गिरोह ने जिले के कस्बा सुल्तानपुर में ख्ख्/ख्फ् मई की रात को ईदगाह के समीप डकैती की घटना को अंजाम दिया।

-कस्बा सुल्तानपुर लक्सर में पेट्रोल पंप के पास ख्8/ख्9 मई की रात लूट की वारदात को दिया अंजाम।

-भगवानपुर थाना क्षेत्र के इमलीखेड़ा में ख्ब्/ख्भ् मई की रात को तीन घरों में लूटपाट।

-थाना कनखल क्षेत्र की जलालपुर में भट्टा कॉलोनी में ख्फ्/ख्ब् मई की रात डकैती की वारदात को दिया अंजाम

----------------------

लूटपाट एवं डकैती के शिकार लोगों ने कई बदमाशों को पहचान लिया है। साथ ही बदमाशों की निशानदेही पर लूट का माल भी बरामद हुआ है।

-डा। सदानंद दाते, एसएसपी

Posted By: Inextlive