नई जेनरेशन को अब काफी भा रहा है हीरा

पिछले कुछ सालों में बढ़ी हीरे की डिमांड

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: डायमंड का ट्रेंड और क्रेज दोनों ही बदल चुका है. पहले जहां डायमंड रिंग और ईयरिंग ही लोग परचेज करते थे. पसंद करते थे. वहीं अब डायमंड सेट, बैंगल, डायमंड ब्राइडल ज्वैलरी की काफी डिमांड बढ़ गई है. यूथ के लिए तो डायमंड न सिर्फ स्टेटस सिंबल बल्कि आइकोनिक ज्वैलरी बन गया है. वहीं ट्रेडिशनल ज्वैलरी को वेटेज देने वाली महिलाओं का भी नजरिया बदला है. इस बार अक्षय तृतीया के लिए ज्वैलर्स ने डायमंड ज्वैलरी के एक से बढ़ कर एक सेट मंगाए हैं, जो एक नजर में पसंद आएंगे. यही नहीं, हर रेंज में डायमंड ज्वैलरी अवेलेबल है.

इनवेस्टमेंट के लिए भी अब खरीदा जा रहा है हीरा

डायमंड परचेज करने के चार पैरा मीटर हैं. कट, क्लैरिटी, कैरेज और कलर. इन चार पैरामीटर पर ही डायमंड को पसंद किया जाता है और डायमंड का रेट भी इन चार पैरामीटर के आधार पर ही फिक्स होता है. हीरा अब केवल ज्वैलरी के रूप में ही नहीं बल्कि इनवेस्टमेंट के लिए भी परचेज किया जा रहा है. क्योंकि तनिष्क जैसी कुछ कंपनियां अब हीरे के रीसेल पर फुल वैल्यू ही नहीं, बल्कि करेंट रेट के हिसाब से वैल्यू बढ़ा कर भी दे रही हैं. इस वजह से डायमंड ज्वैलरी की परचेजिंग बढ़ गई है.

सॉलिटेयर डायमंड ज्वैलरी का आ गया है ट्रेंड

सॉलिटेयर डायमंड ज्वैलरी तो हमेशा से अवेलेबल रही है. लेकिन पहले इसकी डिमांड कम थी. अब फैशन का ट्रेंड बदल गया है. सॉलिटेयर डायमंड ज्वैलरी ज्यादा पसंद की जा रही है. सॉलिटेयर सिंगल, सॉलिटेयर रिंग, सॉलिटेयर ईयरिंग की डिमांड बढ़ गई है, जिसमें फाइन गोल्ड कम, डायमंड अधिक रहता है, जो अच्छा इनवेस्टमेंट भी माना जाता है. क्योंकि डायमंड पर फुल वैल्यू मिलता है.

तनिष्क डायमंड ज्वैलरी पर दे रहा है ढाई से 30 परसेंट तक डिस्काउंट

0 से 30 हजार तक की डायमंड ज्वैलरी पर ढाई परसेंट डिस्काउंट

30 से 50 हजार पर पांच परसेंट डिस्काउंट

50 से डेढ़ लाख पर 10 परसेंट डिस्काउंट

डेढ़ लाख से तीन लाख पर 15 परसेंट डिस्काउंट

तीन लाख से 10 लाख तक 20 परसेंट डिस्काउंट

10 से 20 लाख तक 25 परसेंट डिस्काउंट

20 लाख से ऊपर डायमंड ज्वैलरी खरीदने पर 30 परसेंट डिस्काउंट दिया जाएगा

वर्जन

डायमंड ज्वैलरी में तनिष्क आज भी सबसे बेस्ट है, जो इस बार अक्षय तृतीया पर अपने कस्टमर्स को बेस्ट डिस्काउंट का ऑफर दे रहा है. तनिष्क ही इक मात्र कंपनी है जो डायमंड के रिसेल पर फुल वैल्यू करेंट रेट पर देती है.

सचिन शुक्ला

मैनेजर

तनिष्क, प्रयागराज

डायमंड ज्वैलरी में चीप एंड बेस्ट आइटम्स की डिमांड है. हमारे पास कॉकटेल रिंग्स जैसे कई यूनीक आइटम्स मौजूद हैं. आजकल फ्लेक्सिया कलेक्शन को भी लोग पसंद कर रहे हैं. इस ज्वैलरी को मल्टीपल तरीके से यूज किया जा सकता है. हमारी ओर से अक्षय तृतीया पर्व को देखते हुए खरीदारी पर तीस परसेंट तक डिस्काउंट दिया जा रहा है.

रितुराज, पीसी ज्वैेलर्स

Posted By: Vijay Pandey