- बिजली विभाग ने किला क्षेत्र के हुसैनबाग में छापेमारी कर पकड़ी बिजली की चोरी

BAREILLY:

किला क्षेत्र के हुसैनबाग में संडे बिजली विभाग ने रेड डाली। हुसैनबाग मैदान के अंदर चोरी की बिजली से ई-रिक्शा की बैटरी चार्ज होते हुए मिली। शानू नाम का व्यक्ति ई-रिक्शा चालकों से 50 से 100 रुपए लेकर बैटरी चार्ज करने का काम कर रहा था। इसके अलावा 17 लोग और पकड़े गए, जो कि मीटर बाईपास और डायरेक्ट कटिया मार कर बिजली की धड़ल्ले से चोरी कर रहे थे, जिनके खिलाफ किला थाने में एफआईआर दर्ज कराई गयी।

घर पर ताला मार भागे

संडे को बिजली विभाग के एसई एनके मिश्रा, एक्सईएन पीए मोगा सहित 40-45 की संख्या में बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों ने हुसैन बाग में रेड डाली। टीम में इतनी संख्या में देख बिजली की चोरी कर रहे लोग दुबकने लगे। कई लोग तो घर कर दरवाजा बंद करके भाग लिए, लेकिन विभाग ने उनकों भी नहीं छोड़ा। उन्होंने पोल पर जो कटिया फंसा रखा था सीढ़ी लगा कर हटाया और थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

23 किलोवॉट तक की चोरी

बिजली विभाग की टीम ने सैकड़ों घरों में जाकर चेक किया। इस दौरान 17 लोग 23 किलोवॉट तक की बिजली की चोरी करते हुए मिले। साथ ही 6 लोग ऐसे रहे जो कि घरेलू कनेक्शन लेकर कॉमर्शियल इस्तेमाल कर रहे थे। जबकि, 11 बड़े बकाएदारों जिन पर विभाग का 8.76 लाख रुपए का बकाया था सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई।

एक नजर कार्रवाई पर

- 17 लोग 23 किलोवॉट तक की बिजली की चोरी करते हुए पकडे़ गए।

- 11 बड़े बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए। जिन पर 8.76 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया था।

- 6 लोग ऐसे पकड़े गए जो कि घरेलू बिजली कनेक्शन लेकर कॉमर्शियल इस्तेमाल कर रहे थे।

- शानू नाम का व्यक्ति चोरी की बिजली से ई-रिक्शा का बैटरी चार्ज करने का बिजनेस करते हुसैनबाग मैदान के अंदर से पकड़ा गया।

- मीटर बाईपास, डायरेक्ट कटिया मारकर ज्यादातर लोग बिजली की चोरी करते हुए मिले।

- बिजली की चोरी में पकड़े गए 17 लोगों के खिलाफ किला थाने में एफआईआर दर्ज करायी गई।

बिजली की चोरी कर रहे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। इसके लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। पकड़े जाने पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

एनके मिश्रा, एसई, बिजली विभाग

Posted By: Inextlive