PRAYAGRAJ: भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर मंगलवार को शहर में कई कार्यक्रम हुए. अखिल भारतीय ब्राम्हण चेतना समिति व प्रयागराज सेवा के संयुक्त तत्वावधान में परशुराम कथा का आयोजन किया गया. चेतना समिति अध्यक्ष भक्तराज पांडेय ने ब्राम्हणों का तिलकार्चन किया और धु्रवराज पांडेय ने भगवान परशुराम की कथा विस्तार से सुनाई. तीर्थराज पांडेय ने कहा कि भारत के नवनिर्माण के ब्राम्हण समाज के युवकों का शस्त्र व शास्त्र का ज्ञाता होना जरूरी है. अध्यक्ष धर्मराज पांडेय को भगवान परशुराम का प्रतीक कमंडल व फरसा भेंट किया गया.

धूमधाम से निकाली गई शोभायात्रा

श्रीतीर्थराज प्रयाग ब्राम्हण महासभा संबद्ध विश्वबंधुत्व ब्राम्हण महासभा के तत्वावधान में भगवान परशुराम की शोभायात्रा का आयोजन किया गया. निराला चौराहा से निकली यात्रा के पूर्व सिंगेरी मठ दारागंज में ब्राम्हण सम्मेलन हुआ. अध्यक्षता मधु चकहा व संचालन श्याम सूरत पांडेय ने किया.

हाथी-घोड़े व डीजे संग निकली सवारी

राष्ट्रीय परशुराम सेना ब्रम्ह वाहिनी द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट श्रीहनुमान मंदिर से निकली शोभा यात्रा में डीजे, हाथी-घोड़ा समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे. यात्रा का नेतृत्व सेना के विमल तिवारी ने किया. परशुराम जयंती पर भारत सरकार द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की गई. यात्रा का आरंभ बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने किया.

Posted By: Vijay Pandey