RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी मुख्यालय में बुधवार को छात्र संगठनों का जमावड़ा लगा रहा। पहले जहां रजिस्ट्रार ऑफिस में एनएसयूआई के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष शाहबाज और झारखंड छात्र संघ के एस अली रजिस्ट्रार से डायरेक्ट इलेक्शन की बात करने पहुंचे। वहीं, आजसू के प्रदेश सह संयोजक हरीश के साथ कई मेंबर्स नोटिफिकेशन जारी करवाने के लिए आरयू मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान तीनों छात्र संगठन आमने-सामने हो गए। वीसी चैंबर के बाहर भी हंगामा हुआ और अंदर मीटिंग चलती रही।

आजसू चाहता है छात्र संघ चुनाव का नोटििफकेशन हो

छात्र संगठन आजसू पिछले कई दिनों से इस प्रयास में है कि किसी तरह छात्र संघ चुनाव का नोटिफिकेशन जारी हो जाए। इसके लिए मंगलवार को सभी मेंबर्स ने यूनिवर्सिटी के सभी अधिकारियों के पास दौड़ लगाई, लेकिन नोटिफिकेशन जारी नहीं हो सका। आजसू छात्र संगठन की ओर से यूनिवर्सिटी प्रशासन को आत्मदाह की भी बात कही गई थी, लेकिन इसे वापस ले लिया गया। बुधवार को भी यही डिमांड लेकर आजसू छात्र संगठन के मेंबर्स रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे और रजिस्ट्रार डॉ अमर चौधरी से नोटिफिकेशन जारी करने को कहा। लेकिन, रजिस्ट्रार ने ऐसा करने से मना कर दिया। इसपर आजसू मेंबर्स वीसी चैंबर के पास जाकर नारेबाजी करने लगे।

डायरेक्ट इलेक्शन की कर रहे मांग

एनएसयूआई के शाहबाज पहले रजिस्ट्रार ऑफिस झारखंड छात्र संघ के एस अली के साथ पहुंचे। इसके बाद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुमार राजा के साथ जेसीएम के तालकेश्वर महतो वीसी चैंबर पहुंचे। इन छात्र संगठनों का कहना था कि अगर स्टूडेंस्ट्स यूनियन इलेक्शन होगा, तो डायरेक्ट प्रॉसेस पर, वरना वे इलेक्शन नहीं होने देंगे। इसलिए, नोटिफिकेशन जारी हो, तो डायरेक्ट प्रॉसेस के साथ हो। गौरतलब है कि छात्र संगठनों की मांगों व हंगामे के बावजूद रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बुधवार को भी स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया।

Posted By: Inextlive