चुनाव में बिजी रहेगा अस्पताल स्टॉफ

चुनाव के दौरान अस्पताल में इमरजेंसी तैयारियां करने के निर्देश

110 में से करीब 50 कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है जिला अस्पताल में

Meerut. लोकसभा 2019 के चुनावों के दौरान सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों को तीन दिन दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, अस्पताल स्टॉफ की इलेक्शन ड्यूटी में बिजी रहेगा, जिसकी वजह से यह समस्या आएगी. इस दौरान बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को मरीजों को परेशानी हो सकती है.

ये रहेगी स्थिति

जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ. पीके बंसल ने बताया कि अस्पताल में 110 में से करीब 50 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. जिसमें डॉक्टर, फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वॉय व लैब के कर्मचारी शामिल हैं. इस बार महिला स्टॉफ की ड्यूटी नहीं लगाई गई है. हालांकि, मरीजों की समस्या को समझते हुए डॉक्टर्स व फार्मासिस्ट की ड्यूटी कटवाने की अपील की गई हैं. एसआईसी के मुताबिक करीब 30 कर्मचारियों की ड्यूटी फिर भी लगी रहेगी. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल समेत 37 कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है. इसके अलावा करीब 9 अरबन पीएचसी भी चुनावों के दौरान प्रभावित होंगी.

इमरजेंसी तैयारियां करने के निर्देश

चुनावी माहौल में किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन की ओर से इमरजेंसी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा सभी सर्जनों को भी इमरजेंसी कॉल के तहत तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. दवाइयों के साथ इंजेक्शन, बेड, इमरजेंसी वार्ड व स्टॉफ को भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Posted By: Lekhchand Singh