-बेसिक शिक्षा के ज्वाइंट डायरेक्टर को अरेस्ट कर ले गई बेसिक शिक्षा के ज्वाइंट डायरेक्टर को अरेस्ट कर ले गई CBCID

CBCID

-इटावा में दो वर्ष पहले दर्ज हुआ था लाखों के घोटाले के मामला

इटावा में दो वर्ष पहले दर्ज हुआ था लाखों के घोटाले के मामला

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: करप्शन करने वालों की खैर नहीं है। चाहे जितने बड़े पद पर हों लेकिन रिपोर्ट दर्ज हो जाने के बाद पुलिस के लिए वह आरोपी से ज्यादा कुछ नहीं होते। दो दिन पहले पुलिस ने आईईआरटी के पूर्व डायरेक्टर को फ्राड करने के आरोप में अरेस्ट कर जेल भेजा था और थर्सडे को पुलिस के हत्थे चढ़ गए बेसिक शिक्षा के ज्वाइंट डायरेक्टर। जार्जटाउन पुलिस की मदद से ज्वाइंट डायरेक्टर को अरेस्ट कर सीबीसीआईडी इटावा ले गई।

भ्0 लाख का गबन का आरोप

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक ज्ञान प्रकाश सिंह एलआईसी कालोनी टैगोर टाउन एरिया में रहते हैं। वर्तमान में उनकी पोस्टिंग बतौर ज्वाइंट डायरेक्टर बेसिक शिक्षा में थी। थर्सडे को इटावा से सीबीसीआईडी की टीम पहुंची थी। उन्हें ज्ञान प्रकाश की तलाश थी। सीबीसीआईडी ने इलाहाबाद क्राइम ब्रांच और जार्जटाउन पुलिस की मदद से ज्ञान प्रकाश को अरेस्ट कर लिया। इस मामले में पुलिस ने बताया कि ख्0क्ख् में खुद ज्ञान प्रकाश सिंह ने इटावा में लाखों रुपए छात्रवृत्ति घोटाले का मामला दर्ज कराया था। इस केस में कहानी उस वक्त बदल गई जब वहां के कर्मचारियों ने पूरा ब्लेम ज्ञान प्रकाश सिंह पर डाल दिया। इस केस की जांच कर रही सीबीसीआईडी उनकी अरेस्टिंग के लिए इलाहाबाद पहुंची थी। इस दौरान ज्वाइंट डायरेक्टर का कहना था कि सत्ता पक्ष के लोग उन्हें झूठा फंसा रहे हैं।

सीबीसीआईडी की टीम आई थी। ज्ञान प्रकाश को अरेस्ट कर लिया गया। पुलिस ने उन्हें वांटेड बना कर सीबीसीआईडी को सौंप दिया। फ्राड के मामले में उनकी अरेस्टिंग हुई है।

बिहागड़ सिंह यादव

एसओ जार्जटाउन

Posted By: Inextlive