आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राजी की पाकिस्तानी रिलीज पर मेघना गुलजार ने किया बडा़ खुलासा

2018-05-10T10:45:28+05:30

आलिया भट्ट की फिल्म राजी 11 मई को रिलीज होने जा रही है। फिल्म देश भक्ति के विषय पर बनी है। इसलिए हमेशा की तरह ये देश भक्ति फिल्म भी पाकिस्तान में रिलीज होगी या नहीं इस बडे़ मुद्दे से जूझ रही है। फिलहाल इस पर निर्देशक मेघना गुलजार ने बडा़ खुलासा किया है। चलिए जानते हैं आलिया भट्ट की फिल्म राजी को पाकिस्तान से जोड़ कर मेघना ने क्या खुलासा किया है।

क्या पाकिस्तान में फिल्म रिलीज होगी
कानपुर। आलिया भट्ट ने अपने फिल्मी करियर में पहली बार देश भक्ति पर आधारित फिल्म में अभिनय किया है। फिल्म के ट्रेलर में आलिया के अभिनय को काफी सराहा गया है। बता दें कि फिल्म में आलिया भट्ट भारतीय जासूस की भूमिका में हैं। मिड डे कि खबर के मुताबिक देश भक्ति पर आधारित आलिया की इस फिल्म पर पाकिस्तान ने अपने यहां रिलीज होने पर बैन लगा दी है। पाकिस्तान ने फिल्म के परचेजिंग राइट्स पर भी बैन लगा दिए हैं। हालांकि फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार का कहना है कि फिल्म की कहानी एंटी-पाकिस्तानी नहीं है। आलिया की फिल्म 'राजी' की ही तरह भारत में हर देश भक्ति फिल्म रिलीज होने के बाद इसी कॉन्ट्रोवर्सी से जूझती है। ये बात और है कि आज के दौर में देश भक्ति फिल्में बनती ही कम हैं।
मेघना ने फिल्म को लेकर दिया स्टेटमेंट
मेघना गुलजार ने आलिया की फिल्म 'राजी' की पाकिस्तानी रिलीज को लेकर कहा कि प्लीज फिल्म को एंटी-पाकिस्तानी न समझा जाए बल्कि एक फिल्म की तरह ही देखा जाए। इस पर मेघना ने कहा 'हमारी फिल्म पूरी तरह इस ट्रेलर पर ही बेस्ड है। ये सलाह दी गई थी कि राजी को पाकिस्तान में रिलीज न किया जाए। पाकिस्तान में अब तक किसी ने भी फिल्म नहीं देखी है जबकि इंडिया में इसकी स्क्रीनिंग हो चुकी है। हमें दर्शकों से आशा है कि फिल्म रिलीज होने के बाद जब लोग उसे देखेंगे तो फिल्म को लेकर उनका कॉन्सेप्ट और क्लियर हो जाएगा। लोगों ने जो मिस कंसेप्शन्स बना रखे हैं वो टूट जाएंगे। जिन लोगों को लगता है फिल्म एंटी-पाकिस्तानी है उनको समझ आ जाएगा कि ऐसा नहीं है।'
इंडिया-पाकिस्तान वॉर पर बनी फिल्म
मेघना गुलजार ने खुलासा किया है आलिया भट्ट की फिल्म राजी साल 1971 की इंडिया-पाकिस्तान की वॉर पर आधारित है। आलिया फिल्म में एक जासूस के किरदार में हैं जिसकी शादी पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर से कर दी जाती है। वहां रह कर आलिया पाकिस्तानी आर्मी की हर बात छुप-छुप कर पता लगाती हैं और इंडिया में उसका खुलासा करती हैं। फिल्म में आलिया एक सच्चे देश भक्त की भूमिका में हैं जो अपने प्यार को भी जासूसी के लिए कुर्बान कर देती हैं।
पाकिस्तान में फिल्म बैन होगी या नहीं
कहा जा रहा था कि आलिया की फिल्म राजी देश भक्ति के विषय पर बनी होने के कारण काफी कॉन्ट्रोवर्शियल है। फिल्म अपनी पाकिस्तानी रिलीज को लेकर सुर्खियों में है। हालांकि फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार का इस विषय पर कहना है कि उन्हें फिल्म राजी के पाकिस्तान में बैन होने की अब तक कोई आधारिक सूचना नहीं मिली है। फिलहाल मेघना और फिल्म की टीम की तरफ से ऐसी कोई एप्लीकेशन नहीं जारी कि गई है जिसमें फिल्म के पाकिस्तानी रिलीज को लेकर कोई भी बात कही गई हो।

ट्रेलर रिलीज : देश के लिए जासूस बनने को आलिया हुईं 'राजी', ढाई मिनट के ट्रेलर में लव स्टोरी भी है शामिल
फिल्म 'राजी' में आलिया तो इन बॉलीवुड फिल्मों में ये एक्ट्रेस बन चुकीं डिटेक्टिव


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.