- एलएलएम डिपार्टमेंट में प्रोफेसर और स्टूडेंट्स के बीच मारपीट

- पीडि़त छात्रा अपने पति व मां के साथ पहुंची थी डिपार्टमेंट

- प्रोफेसर पर लगाया फोन पर अश्लील बातें करने का आरोप

Meerut: ये सीसीएस यूनिवर्सिटी है। हमेशा सुर्खियों में रहती है। चाहे वह पेपर आउट मामले में हो या सेशन लेट का मामल या फिर टीचर्स द्वारा छेड़खानी का मामला। एक बार फिर यूनिवर्सिटी कैंपस के लॉ डिपार्टमेंट में एक छात्रा के साथ प्रोफेसर द्वारा फोन पर अश्लील बातें करना और छेड़खानी करने का मामला सामने आया। जहां सोमवार को पीडि़त छात्रा अपने पति व मां के साथ शिकायत लेकर डिपार्टमेंट पहुंची। जहां विरोध किया गया तो आरोपी प्रोफेसर ने अपने साथियों से उसके साथ मारपीट तक कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की। इसके बाद पीडि़त छात्रा की ओर से थाना मेडिकल में आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा कायम कराया गया।

यह है मामला

सीसीएस यूनिवर्सिटी कैंपस में मौजूद लॉ डिपार्टमेंट में दिल्ली की रहने वाली स्टूडेंट महिला एलएलएम कर रही है। जो फ‌र्स्ट ईयर सेकेंड सेमेस्टर की स्टूडेंट है। हाल में जागृति विहार सेक्टर सात में रह रही है। इसका आरोप है कि डिपार्टमेंट में पढ़ाने वाले प्रोफेसर मनोज मलिक ने उसके फोन पर अश्लील बातें कीं। उसने यह बात अपने पति और परिजनों को बताई। इसके चलते सोमवार को स्टूडेंट अपने पति और मां के साथ डिपार्टमेंट में पहुंची।

चोरी और सीना जोरी

इस मामले में शिकायत लेकर पहुंचे पीडि़त स्टूडेंट के पति व मां ने जब आरोपी प्रोफेसर मनोज मलिक से बात की तो उसने उल्टे ही आरोप लगाने शुरू कर दिए। इसके साथ ही मनोज और पीडि़त स्टूडेंट के पति के बीच हॉट-टॉक हो गई। जिसमें आरोप है कि आरोपी प्रोफेसर ने अपने कुछ साथियों संग मिलकर पीडि़त स्टूडेंट के पति के साथ मारपीट कर दी। स्टूडेंट ने पुलिस को फोन करके बुला लिया। इससे पहले ही आरोपी प्रोफेसर फरार हो गया। पीडि़ता अपने पति के साथ थाने पहुंची।

पहले भी लगे हैं आरोप

थाने में पीडि़त स्टूडेंट ने आरोपी के खिलाफ फोन पर अश्लील बातें करना व परिजनों से मारपीट का आरोप लगाते हुए मुकदमा कायम कराया। जिसमें पुलिस के हत्थे अभी आरोपी नहीं चढ़ा। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। पीडि़ता के पास आरोपी की रिकॉर्डिग है, जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई तय होगी। बताया गया कि आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ पहले भी लड़कियों से छेड़खानी का मामला सामने आ चुका है।

आरोपी ने किया खेल

इस मामले में आरोपी मनोज मलिक ने अच्छा खेल किया। आरोपी ने एक एप्लीकेशन वीसी ऑफिस भिजवा दी, जिसमें छात्रा पर ही गंभीर आरोप लगा दिए गए। वहीं एक एप्लीकेशन कुछ स्टूडेंट्स के जरिए रजिस्ट्रार को भिजवा दी। जिसमें प्रोफेसर के साथ नंबर नहीं देने को लेकर स्टूडेंट्स द्वारा मारपीट का आरोप लगाया गया। जबकि आरोपी पर कुछ समय पहले गाजियाबाद की एक स्टूडेंट ने गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही यूनिवर्सिटी में सामने आए एक एमएमएस बनाने के मामले में भी आरोपी प्रोफेसर का नाम सामने आया था।

वर्जन

आरोपी के खिलाफ छात्रा ने फोन पर अश्लील बातें करना और विरोध करने गए पति के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। पीडि़ता की ओर से मुकदमा कायम कर लिया गया है और जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।

- संजीव यादव, एसओ मेडिकल थाना

Posted By: Inextlive