-विश्वसरैया हॉस्टल में तोड़फोड़ करने पर दर्ज किया सामूहिक मुकदमा

-नवाबगंज इंस्पेक्टर घर में फोन करके 'गैंग्स' की खोल रहे पोल

KANPUR:

पालीटेक्निक प्रशासन और वहां रहने वालों के लिए आतंक का पर्याय बन चुके 'गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक' की अराजकता पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विश्वसरैया हॉस्टल में तोड़फोड़ के मामले पर पॉलीटेक्निक प्रशासन की तरफ से दी गई एप्लीकेशन के आधार पर पुलिस ने हॉस्टल में उपस्थित पाए गए सभी स्टूडेंट्स के खिलाफ सामूहिक एफआईआर दर्ज कर ली है। साथ ही पुलिस ने सभी स्टूडेंट्स के पैरेंट्स को नोटिस जारी करके तत्काल पुलिस स्टेशन बुलाया है। इस नोटिस के बाद से ही 'गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक' में हड़कंप मच गया है। वहीं मंगलवार की सुबह एबीवीपी ने इस मैटर पर निर्दोष स्टूडेंट्स का उत्पीड़न न करने की मांग प्राविधिक शिक्षा निदेशालय से की है।

सामूहिक एफआईआर दर्ज

'गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक' ने एक बार फिर अपना रुतबा कायम करने के लिए कैंपस के विश्वसरैया हॉस्टल में बीती 8-9 जून की रात में जमकर तोड़फोड़ की थी। गैंग्स के मेंबर्स ने हॉस्टल का कामन रूम भी तहस नहस कर दिया था। मेस में भी जमकर तोड़फोड़ की थी। इस मैटर पर पॉलीटेक्निक प्रशासन ने हॉस्टल में हाजिर सभी करीब 45 स्टूडेंट्स के खिलाफ सामूहिक तहरीर नवाबगंज पुलिस को दी थी।

पुलिस की नोटिस से परेशान

इस मैटर पर इंस्पेक्टर नवाबगंज की भूमिका अहम रही। एफआईआर लिखने के साथ ही मोबाइल से स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को कॉल करना शुरू कर दिया है। यही नहीं नवाबगंज पुलिस ने सभी 45 स्टूडेंट्स के घर पर नोटिस भी भेज दी है। नोटिस में लिखा है कि तत्काल पेरेंट्स संपर्क करें वर्ना बच्चों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कड़ा रुख देख 'गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक' की हालत खराब हो गई है।

निर्दोषों पर कार्रवाई न हो

'गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक' ने मंगलवार को एबीवीपी के साथ प्राविधिक शिक्षा निदेशक ऑफिस में धरना दिया और ज्ञापन दिया कि स्टूडेंट्स का उत्पीड़न न किया जाए। एबीवीपी के नगर मंत्री अनिरुद्ध ने कहा कि निर्दोष स्टूडेंट्स को न फंसाया जाए। जिन लोगों ने तोड़फोड़ की है, उनके खिलाफ एक्शन होगा तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

Posted By: Inextlive