-आनंद विहार से बनारस आ रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में हुई घटना

--GRP कैंट ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामले को कराया रफा दफा

VARANASI: ट्रेन में रेल कर्मचारियों व पैसेंजर्स के बीच आये मारपीट व तू-तू, मैं-मैं की घटना होती रहती है। लेकिन इसको रोकने के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है। शनिवार को एक बार फिर नई दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना हुई गरीब रथ में कोच अटेंडेंट के कंबल देने से इनकार करने पर दो पैसेंजर्स ने उसके इस बिहैव की मुखालफत की। इसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो उनके बीच मारपीट की घटना हुई। घटना भदोही के पास हुई, जिसमें कोच अटेंडेंट व एम्स के दो डॉक्टर्स शामिल रहे। यह मामला जब वाराणसी कैंट जीआरपी के पास पहुंचा तो उसने मामले को शांत करा दोनों पक्षों में सुलह करा दिया।

छोटी बात पर हुई शुरुआत

बताया जाता है कि आनंद विहार से चली गरीब रथ में सवार होकर एम्स के दो रेजीडेंट वाराणसी आ रहे थे। ट्रेन के भदोही पहुंचने पर डॉक्टर्स ने कोच अटेंडेंट से कंबल की डिमांड की लेकिन अटेंडेंट ने कंबल देने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी स्टार्ट हो गयी जो बाद में मारपीट में बदल गयी। मामला बढ़ता देख कोच में बैठे अन्य पैसेंजर्स ने बीच बचाव कर दोनों को शांत करा दिया। इस बीच ट्रेन के कैंट स्टेशन पहुंचने पर डॉक्टर्स ने जीआरपी थाने पहुंच एफआईआर दर्ज कराने के लिए एप्लिकेशन दे दी। लेकिन पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला रफा दफा कर दिया।

आतंकी की सूचना पर मचा हड़कंप

सारनाथ एक्सप्रेस में टेररिस्ट की सूचना से शनिवार को हड़कंप मच गया। इसके बाद तो इलाहाबाद से लेकर वाराणसी कैंट तक सभी स्टेशन को एलर्ट कर दिया गया। आनन फानन में स्टेशंस पर आने जाने वालों पर नजर रखा जाने लगा। कैंट स्टेशन पर भी ये इंफॉमेशन मिलने के बाद सिक्योरिटी फोर्सेज को तैनात कर दिया गया। यहां ट्रेन का इंतजार हो ही रहा था कि सारनाथ एक्सप्रेस भदोही स्टेशन पर पहुंच गयी। जिसे वहीं रोककर एक एक कोच की चेकिंग की गयी। लेकिन सूचना के मुताबिक कुछ भी हाथ नहीं लगा। बताया जाता है कि दोपहर में किसी ने दुर्ग से आ रही सारनाथ एक्सप्रेस में एक संदिग्ध आतंकी के सवार होने की सूचना दी। यह भी बताया गया कि उसके पास असलहा और कुछ साथी भी हो सकते हैं। जिसके बाद पूरा महकमा फास्ट हो गया।

Posted By: Inextlive