- कुटी चौराहे पर पेट्रोल पंप के पास देशी शराब ठेके का विरोध

मेरठ। शराब ठेकों का विरोध थम नहीं रहा है। रविवार को कुटी चौराहा स्थित देशी शराब ठेके पर महिलाओं की भीड़ ने धावा बोलकर तोड़फोड़ की और शराब के पव्वे बाहर फेंक दिए। खौफ में आए सेल्समैन ठेका छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात काबू किए और ठेका बंद करा दिया। महिलाओं ने ठेका नहीं हटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

क्या है मामला

कुटी चौराहा पर पेट्रोल पंप के बराबर में देशी शराब का ठेका है। शेरगढ़ी की महिलाएं और लोग काफी दिन से ठेके का विरोध कर रहे हैं। कई बार महिलाएं यहां जाम लगा चुकी हैं। महिलाओं ने ठेका हटवाने के लिए एसएसपी आवास पर प्रदर्शन भी किया था। महिलाओं का कहना है कि आबादी के बीच ठेका होने से माहौल खराब हो रहा है और बच्चों को शराब की लत लग रही है। महिलाओं के साथ शराबी बदसलूकी भी करते हैं।

भाग निकले सेल्समैन

इसके विरोध में रविवार शाम लोगों की भीड़ ठेके पर पहुंच गई। हंगामा करते हुए तोड़फोड़ की तो सेल्समैन भाग निकले। महिलाओं ने शराब के पव्वे बाहर फेंक दिए। सूचना पर पहुंची नौचंदी पुलिस ने इस संबंध में आला अधिकारियों को अवगत कराने की बात कहते हुए लोगों को शांत किया।

भजन-कीर्तन की चेतावनी

स्थानीय महिलाओं ने पुलिस को चेतावनी दी कि अगर ठेका बंद नहीं किया गया तो वे सोमवार को यहां भगवान की मूर्ति रखकर भजन-कीर्तन शुरू कर देंगी।

Posted By: Inextlive