दूसरे दिन एसएसपी नितिन तिवारी के निर्देश पर प्रधान डाकघर पहुंचे सीओ आलोक मिश्रा

एसएसपी के हस्तक्षेप पर कर्मचारियों की हड़ताल वापस

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कचहरी डाकघर में शनिवार को हुए बवाल व आगजनी के बाद डाककर्मी संयुक्त संघर्ष समिति के आहवान पर इलाहाबाद के डाकघरों में चल रही कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई है। एसएसपी नितिन तिवारी के निर्देश पर हड़ताल के दूसरे दिन सीओ आलोक मिश्रा प्रधान डाकघर के बाहर कर्मचारियों से वार्ता करने को पहुंचे। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनका उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद कर्मचारियों ने हड़ताल को वापस लेने का निर्णय लिया।

केन्द्र को भेजी गयी रिपोर्ट

हड़ताल के दूसरे दिन भी प्रधान डाकघर सहित शहर के अन्य उप डाकघरों में रुटीन कामकाज ठप रहा। हड़ताल चल रही थी तो लोगों ने डाकघर जाना उचित नहीं समझा यही वजह रही कि प्रधान डाकघर में दोपहर दो बजे तक सन्नाटा पसरा रहा। कर्मचारी कामकाज ठप करके बाहर सभा कर रहे थे। प्रवर डाक अधीक्षक संजय अखाड़े कर्मचारियों के बीच पहुंचे। श्री अखाड़े ने कर्मचारियों को बताया कि कचहरी डाकघर में जो भी नुकसान हुआ है उससे संबंधित रिपोर्ट नई दिल्ली स्थित मुख्यालय को भेजी गई है। जल्द ही वहां से निर्णय हो जाएगा।

आज से खुलेगा डाकघर

प्रवर डाक अधीक्षक श्री अखाड़े और सीओ आलोक मिश्रा से मिले आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया है। जिसकी घोषणा सभा में ही की गई। डाकघर के मीडिया प्रभारी राजेश वर्मा ने बताया कि बुधवार से इलाहाबाद व कौशाम्बी के सभी डाकघरों में नियमित कामकाज शुरू किया जाएगा। इस मौके पर आशीष चटर्जी, केआर पांडेय, हरीशचंद्र द्विवेदी, शंखधर द्विवेदी, राम आसरे पांडेय, सुभाष पांडेय, बजरंग बली गिरि, टीपी मिश्रा, आरएन यादव, प्रमोद राय, आरपी सिंह, जेपी यादव आदि कर्मचारी नेता मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive