- सभी जनपदों के डीएम और एसएसपी से तलब की रिपोर्ट

- शासन की प्राथमिकता के कार्यो पर होगी खास नजर

Meerut: मंडलीय समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों का अनुपालन के अलावा स्थानीय समस्याओं का प्रमुखता से निराकरण करने के आदेश कमिश्नर आलोक सिन्हा ने मंडल के अधिकारियों को दिए हैं। विभिन्न जनपदों के डीएम और एसएसपी को कमिश्नर ने पूर्व निर्देशों की जानकारी देते लंबित मुद्दों पर प्रगति रिपोर्ट तलब की है।

चौराहों का सौंदर्यीकरण

क्राइम एवं लॉ एंड ऑर्डर की मंथली बैठक में कमिश्नर ने सभी एसएसपी को एक-एक चौराहे के सौंदर्यीकरण का जिम्मा सौंपा था। मेरठ में कमिश्नरी आवास चौराहे का कायाकल्प होना था। वहीं ट्रैफिक लाइट्स को दुरुस्त करना था। इन आदेशों का अनुपालन नहीं हुआ, चौराहे पर अक्सर जाम लगा रहता है। कमिश्नर ने मेरठ के अलावा मंडल के विभिन्न जनपदों के अफसरों को चौराहों के सौन्दर्यीेकरण की स्थिति तलब की है।

क्यों नहीं बने ग्रामीण सेवा केंद्र

सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ग्रामीण सेवा केंद्र अभी तक स्थापित नहीं किए जा सके हैं। मेरठ की प्रगति अभी 50 फीसदी भी नहीं है। कमिश्नर ने सभी जनपदों को कड़े निर्देश जारी करते हुए जल्द से जल्द ग्रामीण सेवा केंद्रों की स्थापना के निर्देश दिए हैं।

पात्र गृहस्थियों की स्थिति बताएं

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जनपदों में कार्डो के डिजीटाइजेशन के कार्य की रिपोर्ट उन्होंने मांगी। विद्युतीकरण, राज्य पोषण मिशन, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान, स्वच्छ भारत मिशन, कामधेनु योजना आदि योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट कमिश्नर ने जनपदों से तलब की है।

---

शासन की प्राथमिकता के कार्यो को समय से पूर्ण करने के निर्देशों के अलावा स्थानीय समस्याओं को प्रमुखता से लेने के निर्देश जनपदों के डीएम और एसएसपी को दिए गए हैं।

-आलोक सिन्हा, कमिश्नर, मेरठ मंडल

Posted By: Inextlive