डीएम ने तलब की लोहिया गांव की रिपोर्ट

2015-06-10T07:01:21+05:30

- अल्ट्रासाउंड सेंटर की कराएं रेगुलर जांच

- विकास भवन में डीएम की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में चार अधिकारियों को गैरहाजिर पाकर जिलाधिकारी रंजन कुमार नाराज हुए। उन्होंने कहा कि फ्यूचर में अगर कोई अधिकारी समीक्षा बैठक में गैरहाजिर रहेगा है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विकास भवन के सभागार में बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी रंजन कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों को कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया। साथ ही लोहिया गांव के नोडल अधिकारियों की रिपोर्ट भी तलब की। उन्होंने विकास कार्यो की समीक्षा के साथ कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।

अल्ट्रासाउंड सेंटर की रेगुलर हो जांच

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी रंजन कुमार ने कहा कि अल्ट्रासाउंड सेंटर की रेगुलर जांच होनी चाहिए। जांच में दोषी मिलने पर किसी भी अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ कोई नरमी न बरती जाए। कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्रों का निर्माण शीघ्र पूरा करने का भी निर्देश दिया। 58 केंद्रों में से अभी तक महज 20 का ही निर्माण हो सका है। अन्य 38 सेंटर पर कार्य में तेजी लाकर जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। डीएम ने डीआईओएस को निर्देश दिया कि भीषण गर्मी को देखते हुए कोई भी गैर सरकारी स्कूल खोले न जाएं। अगर खुले मिलते हैं तो उसे तुरंत बंद कराया जाए। एक कस्तूरबा गांधी विद्यालय का निर्माण पूरा न होने पर उन्हें पीडब्ल्यूडी, आरईएस और बीएसए की तीन सदस्यीय टीम बना कर जल्द कार्य कराने का निर्देश दिया। बैठक में पीएमजीएसवाई (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) के तहत चयनित सड़कों के निर्माण/मरम्मत में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही बैठक में समाजवादी पेंशन योजना, कन्या विद्या धन, अनटाइड फंड, जिला स्वास्थ्य समिति, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, पारदर्शी किसान योजना, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, माध्यमिक शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा समेत अनेक योजनाओं पर भी चर्चा की गई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी कुमार प्रशांत, जिला विकास अधिकारी बब्बन उपाध्याय, जिला पंचायत राज अधिकारी समरजीत यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.