-डीएम ने 15 अगस्त तक 65 प्रतिशत पौधरोपण का लक्ष्य पूरा करने के दिए निर्देश

-कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम ने अफसरों संग की बैठक, कहा- लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

बरेली: डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह ने ट्यूजडे को कलेक्ट्रेट सभागार में अफसरों के साथ बैठक की. समीक्षा के दौरान डीएम ने भी माना कि डिस्ट्रिक्ट में विकास कार्यो में कमी आई है. इस मौके पर सम्बन्धित को निर्देशित किया कि विकास से जुडे़ हुये कार्यो को समय से पूरा कराएं. विकास कार्यो में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

कार्ययोजना बनाकर पूरा करें लक्ष्य

डीएम ने कहा कि 15 अगस्त 2019 तक 65 प्रतिशत वृक्षारोपण किया जाना है, इसके लिए अभी से कार्ययोजना बनाकर लक्ष्य पूरा करें. साथ ही कहा कि जिन विभागों ने जीओ टैगिंग उपलब्ध नहीं करायी है, वह शीघ्र उपलब्ध कराए. गेहूं खरीद में नोडल अधिकारी को निर्देश दिये कि गांव में जाकर सर्वे करें कि किसानों को गेहूं विक्रय की धनराशि उपलब्ध करायी है या नहीं.

यूपी एग्रो को जारी किया नोटिस

बैठक में यूपी एग्रो के अनुपस्थित होने पर उन्हें नोटिस देने के निर्देश दिये. साथ ही कहा कि 9 जनवरी 2019 को जिला योजना की बैठक हुई थी, जिसमें जिन विभागों की जो कमियां मिली थी उनको जल्द ही पूरा किया जाए. वहीं बिजली विभाग को निर्देश दिये कि तहसीलवार सीमक्षा की जाए. साथ ही सर्वे कराये जहां से 11 हजार विद्युत लाइन गुजर रही है, उसको ठीक किया जाये. बाढ़ के सम्बन्ध में निर्देश दिये कि 92 ऐसे गांव है जहां बाढ़ आने की सम्भावना है, उसकी पहले से व्यवस्था कर ली जाये.बैठक में सीडीओ, सीएमओ सहित सम्बन्धित विभाग के अफसर मौजूद रहे.

Posted By: Radhika Lala